MADHYAPRADESHShivpuri

Heavy Rain हेलीकॉप्टर हुए फेल, मणिखेड़ा डेम के आठ गेट खुले, बाेट के सहारे रेसक्यू आपरेशन जारी

हेलीकॉप्टर हुए फेल, मणिखेड़ा डेम के आठ गेट खुले, बाेट के सहारे रेसक्यू आपरेशन जारी

Heavy Rain in Shivpuri: । शिवपुरी में बारिश का कहर जारी है। मणिखेड़ा डेम ओवरफ्लाे हाेने पर रात काे आठ गेट खाेलकर पानी निकाला गया। जिससे कई गांव डूब में आ गए हैं। वहीं रेसक्यू आपरेशन के लिए भेजे गए हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सके हैं, ऐसे में अब एसडीआरएफ और एनडीआरएफ ने बाेट के सहारे रेसक्यू आपरेशन जारी रखा है। नवाेदय विद्यालय में फंसे लाेगाें काे निकाल लिया गया है। वहीं आसपास के इलाकाें में फंसे अन्य लाेगाें काे निकालने के प्रयास भी तेज कर दिए गए हैं। उधर मंत्री यशाेधरा राजे सिंधिया भी जिला मुख्यालय में पहुंच गई हैं और बाढ़ के हालात पर नजर बनाए हुए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान मंत्रालय में पहुंचकर स्टेट कंट्राेल एंड कमांड सेंटर के जरिए बाढ़ की स्थिति का जायजा ले रहे हैं। पहले सीएम बाढ़ पीड़ित इलाकाें का हवाई दाैरा करने वाले थे, लेकिन खराब माैसम के चलते फिलहाल दाैरा निरस्त कर दिया गया है। हालांकि माैसम साफ हाेते ही सीएम हवाई दाैरा करेंगे।

शिवपुरी में भारी बारिश के कारण कूनाे व सिंध नदी उफान पर हैं। इधर पार्वती नदी का भी जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। मणिखेड़ा डेम ओवरफ्लाे हाेने के कारण रात काे आठ गेट खाेलना पड़े हैं। जिससे आसपास के गांव डूब में आ गए हैं। लाेगाें के खेताें में पानी भर गया है। बारिश के कारण आम जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हाे गया है। शिवपुरी के कई इलाकाें एवं गांवाें में लाेग बाढ़ में फंस गए हैं, जिनकाे रेसक्यू करने के लिए एसडीआरएफ एवं एनडीआरएफ के साथ ही स्थानीय प्रशासन जुटा हुआ है। क्षेत्र के लाेग भी मदद के लिए आगे आए हैं। सीएम शिवराज सिंह चाैहान लगातार शिवपुरी, श्योपुर, भिंड, दतिया प्रशासन से संपर्क में है। शिवपुरी के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया और स्थानीय मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी जिला मुख्यालय में रहकर बाढ़ की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

हेलीकॉप्टर हुए फेल, बाेट ही सहाराः खराब माैसम के चलते शिवपुरी में हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सके हैं। यहां पर एसडीआरएफ, एनडीआरएफ के साथ स्थानीय प्रशासन बाेट के सहारे लाेगाें काे निकालने में जुटे हुए हैं। पिपराैधा गांव में पांच लाेगाें काे रेसक्यू किया गया है। वहीं रात से पेड़ पर फंसे तीन लाेगाें काे भी सुरक्षित निकाल लिया गया है। नवाेदय विद्यालय में फंसे हुए लाेगाें काे भी बाेट के सहारे सकुशल बाहर निकाल लिया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button