HOMEMADHYAPRADESH

Guna भारत माता की जय बोलने पर श‍िक्षक ने दी छात्र को सजा, ABVP आक्रोशित

Guna भारत माता की जय बोलने पर श‍िक्षक ने दी छात्र को सजा, ABVP आक्रोशित

Guna गुना के एक स्कूल में छात्रों ने बड़ा आरोप लगाया है। छात्रों ने टीचर पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रार्थना के बाद एक छात्र द्वारा भारत माता की जय बोलने पर टीचर ने छात्र को पनिशमेंट दिया।

यहां क्राइस्ट सीनियर हायर सेकंडरी स्कूल में गुरुवार को राष्ट्रगान के बाद एक छात्र ने भारत मां के जयकारे लगाए, तो शिक्षक ने छात्र की कालर पकड़कर लाइन से बाहर निकाल दिया। साथ ही कक्षा में नाबालिग छात्र को ढाई घंटे तक जमीन पर बैठाकर प्रताड़ित किया। इसके विरोध में गुरुवार की सुबह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित अन्य सामाजिक संगठनों ने स्कूल परिसर में जमकर नारेबाजी कर धरना दिया। उधर, शहर कोतवाली पुलिस ने क्राइस्ट स्कूल प्रशासन के खिलाफ तीन धाराओं में मामला दर्ज किया है।

शहर के क्राइस्ट हायर सेकंडरी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र ने बताया कि बीते रोज जब राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जयघोष किया, तो शिक्षक जस्टिन ने कालर पकड़कर कहा कि भारत माता की जय वह अपने घर पर कहे। स्कूल में भारत माता के जयघोष नहीं कर सकते हैं।

उधर, छात्र को कक्षा श‍िक्षक जस्मीना खातून ने भी ढाई घंटे तक जमीन पर बैठाकर प्रताड़ित किया। इस घटना के बाद अभाविप व अन्य संगठनों के साथ अभिभावक स्कूल में एकत्रित हो गए और हंगामा शुरू हो गया। वहीं सुबह 11 बजे से शाम सात बजे तक पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। इस घटना के बाद स्कूल प्रश्ाासन ने लिखित माफीनामा देते हुए पालक श‍िक्षक संघ को संबंधित श‍िक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Show More

Related Articles

Back to top button