ज्ञानराष्ट्रीय

Graphics Designing : ग्रॉफिक्स डिजाइन में हैं बेशुमार मौके, जानिए इसमें करियर बनाने के लिए क्या करना होगा

Graphics Designing : ग्रॉफिक्स डिजाइन में हैं बेशुमार मौके, जानिए इसमें करियर बनाने के लिए क्या करना होगा ग्रॉफिक्स डिजाइन में हैं बेशुमार मौके, जानिए इसमें करियर बनाने के लिए क्या करना होगा

Graphics Designing : ग्रॉफिक्स डिजाइन में हैं बेशुमार मौके, जानिए इसमें करियर बनाने के लिए क्या करना होगा अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं या अपनी नौकरी में बदलाव करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए ग्रॉफिक डिजाइनिंग फील्ड बेहद सही च्वाइस साबित हो सकता है। दरअसल क्रिएटिविटी के आधार पर चलने वाले ग्रॉफिक डिजाइनिंग के बाजार में करियर बनाने के ढेरों अवसर हैं और इस फील्ड में आने के बाद आपको भविष्य में तरक्की करने के ढेरों अवसर मिल सकते हैं।

आज अकेले भारत में ग्रॉफिक डिजाइनिंग का बाजार हजारों करोड़ का हो चुका है और इसके भविष्य में भी काफी वृद्धि होने की उम्मीद है। इसलिए अगर आप अपने करियर में बदलाव चाहते हैं या कुछ नया और क्रिएटिव ट्राई करना चाहते हैं तो आपको आज ही ग्रॉफिक डिजाइनिंग के फील्ड में उतर जाना चाहिए।

वहीं भविष्य में इस फील्ड में रोजगार के भरपूर अवसर को देखते हुए देश के युवाओं को इसी हिसाब से तैयार करने के लिए जानी-मानी ऐडटेक कंपनी सफलता डॉट कॉम ने ग्रॉफिक डिजाइनिंग के एक खास कोर्स की शुरुआत भी की है। आप इस लिंक Graphic Designing Course : Join Now पर क्लिक करके इस खास कोर्स से जुड़ सकते हैं और बेहद ही कम पैसों में ग्रॉफिक डिजाइनिंग का पूरा काम सीख सकते हैं।

ये भी सीखें
डिजिटल मार्केटिंग
एंटरप्रेन्योरशिप
कंटेंट राइटिंग
कहां बना सकते हैं करियर

ग्रॉफिक डिजाइनिंग का काम जानने वाले लोगों की आज वेबसाइट, एडवरटाइजिंग एजेंसी, किताबें, पब्लिक रिलेशन, पत्रिकाएं, पोस्टर्स, कम्प्यूटर गेम्स, प्रोडक्ट पैकेजिंग, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और एनीमेशन समेत काफी जगहों पर डिमांड है और इन्हें यहां पर अच्छी सैलरी वाली नौकरी मिल रही है। इसके अलावा आप एक फ्रीलांसर के तौर पर भी अपने करियर की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं थोड़ा काम सीखने के बाद आप प्रोडक्ट पैकेजिंग और प्रोडक्ट डिजाइनिंग, फिल्म प्रोडक्शन, कम्प्यूटर गेम्स डिजाइनिंग तथा अन्य कई जगहों पर भी काम हासिल कर सकते हैं।

 

सफलता के कोर्स में क्या है खास

ग्रॉफिक डिजाइनिंग सिखाने के सफलता डॉट कॉम द्वारा शुरू किए गए इस कोर्स में आपको 35 घंटे की लाइव और रिकॉर्डेड क्लासेस तथा 10 सालों से भी अधिक का अनुभव रखने वाले एक्सपर्ट्स से ग्रॉफिक डिजाइनिंग सीखने का मौका मिलता है। साथ ही इसमें सीखने के लिए आपको 5 से भी अधिक मॉड्यूल्स, 3+ टूल्स और 12+ असेसमेंट दिए जाते हैं। इसके अलावा आपको 30 से भी अधिक डाउनलोड करने योग्य फाइल और इंडस्ट्री के एक्सपर्ट टीचर्स के मार्गदर्शन में 5 मास्टर क्लास में भी हिस्सा लेने का मौका मिलता है। 1500 से भी कम कीमत के इस कोर्स के पूरा होने के बाद आपको इसका सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाएगा।

 

सफलता के साथ बनाएं अपना करियर

अगर आप भी 12वीं या ग्रेजुएशन कर चुके हैं लेकिन अपने करियर को लेकर तमाम तरह की चिंताओं से घिरे हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। देश की जानी-मानी ऐडटेक कंपनी सफलता ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेस की शुरुआत की है जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं। यहां ग्रॉफिक डिजाइनिंग और डिजिटल मार्केटिंग के अलावा भी कई कोर्स मौजूद हैं। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेस हैं। अगर आप भी प्राइवेट या सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम पर विजिट जरूर करें और अपनी पसंद के मुताबिक कोर्स में एडमिशन लीजिए। आप अपने फोन में safalta app डाउनलोड कर भी इन कोर्सेस से जुड़ सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button