HOMEजरा हट के

Ghost Village 30 साल बाद अचानक सामने आया ‘भूत गांव’, जिसने भी देखा वह रह गया हैरान

इलाके में बारिश नहीं हुई तो लोगों के सामने एक हैरान कर देने वाला दृश्य सामने आया है. उनके सामने 30 साल बाद अचानक से 'भूत गांव' सामने आया है.

Ghost Village दो महीने तक बारिश नहीं हुई तो लोगों को कुछ अनोखा देखने को मिला. स्पेन में एसेरेडो के खंडहर इस क्षेत्र में दो महीने तक लगभग कोई बारिश नहीं होने के बाद दिखाई दिए हैं. जलाशय वर्तमान में केवल 15% क्षमता पर है क्योंकि मनोरम छवियां आंशिक रूप से ढह गई छतों, ईंटों और लकड़ी के मलबे के साथ घरों को दिखाती हैं जो चारों ओर बिखरे हुए हैं.

सूखे में उभरा ‘भूत गांव’ Ghost Village

Mirror की खबर के अनुसार, 30 साल पहले एक बांध के जलमग्न होने के बाद एक खोया हुआ ‘भूत गांव’ अब सूखे में उभरा है. स्पेन में एसेरेडो के खंडहर तब दिखाई दिए जब इस क्षेत्र में लगभग दो महीने तक बारिश नहीं हुई.

जलमग्न हो जाने के बाद पुराना गांव दिखना हो गया था बंद

उत्तर-पश्चिमी स्पेन में लिंडोसो जलाशय के पानी से छतों को झांकते हुए देखना कोई असामान्य बात नहीं है. स्थानीय लोग जंग लगी कार, पत्थर का फव्वारा और पानी के साथ एक पुरानी सड़क देख सकते हैं. 30 साल पहले एक जलविद्युत बांध घाटी में बाढ़ के बाद जलमग्न हो जाने के बाद पुराना गांव दिखना बंद हो गया था.

ऐसा लगा जैसे फिल्म देख रहे हों 

65 वर्षीय पेंशनभोगी मैक्सिमिनो पेरेज रोमेरो ने कहा कि उन्हें ऐसा लगा जैसे वह कोई फिल्म देख रहे हों.

पुराने लोगों ने सुनाए अनुभव 

72 वर्षीय जोस लुइस पेन ने बताया कि यहां एक दिन की मछली पकड़ने के अंत में अपने दोस्तों के साथ बार में जाते थे. पूरी जगह सभी दाख की डालियां , संतरे के पेड़ हुआ करते थे. यह सब हरा था और यह सुंदर था.

Show More

Related Articles

Back to top button