HOMEMADHYAPRADESH

Exam Breaking प्रदेश के सरकारी स्कूलों के नौवीं से 12वीं तक की छमाही परीक्षाएं दो जनवरी से

Exam Breaking प्रदेश के सरकारी स्कूलों के नौवीं से 12वीं तक की छमाही परीक्षाएं दो जनवरी से

Exam Breaking प्रदेश के सरकारी स्कूलों के नौवीं से 12वीं तक की छमाही परीक्षाएं दो जनवरी से शुरू होंगी। यह पहला मौका है जब जनवरी माह में छमाही परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं।हालांकि जनवरी की शुरुआत से कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना भी जताई गई है।

इस कारण विद्यार्थियों को ठंड के बीच परीक्षा देनी होगी।इस बार छमाही परीक्षाएं अनुगूंज और राष्ट्रीय बाल रंग के कारण जनवरी में ली जा रही है। परीक्षा सुबह साढ़े सात बजे से शुरू हो जाएगी।विद्यार्थियों को सुबह सात बजे तक केंद्र पर पहुंचना होगा।

जहां नौवीं-दसवीं की परीक्षा दो से नौ जनवरी के बीच संपन्न होगी। समय सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक रहेगा। वहीं, 11वीं व 12वीं की परीक्षा दो से 11 जनवरी के बीच होगी। इनका समय सुबह साढ़े 7.30 बजे से 10.30 बजे तक रहेगा।

परीक्षा का समय सुबह साढ़े 7.30 बजे रखा गया है, जबकि ठंड के चलते प्रदेश के लगभग सभी जिला कलेक्टरों ने स्कूलों का समय सुबह साढ़े आठ बजे के बाद से कर दिया है। ऐसे में सुबह सात बजे का समय विद्यार्थियों पर भारी पड़ सकता है।

बता दें, कि लोक शिक्षण संचालनालय(डीपीआइ) की हर साल छमाही परीक्षाएं नवंबर या दिसंबर में समाप्त हो जाती थी, लेकिन पहली बार बोर्ड परीक्षा के ठीक ढाई माह पहले जनवरी में नौवीं से 12वीं तक की छमाही परीक्षा आयोजित की जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button