HOME

Corona Virus new case: 10 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा मामले

Corona Virus new case: 10 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा मामले

Corona Virus new case in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बुधवार को राजधानी में 1000 का आंकड़ा भी पार हो गया. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1009 नए मामले दर्ज किए गए और संक्रमण दर 5.7% रही. इस बीच चिंता की बात ये है कि एक मौत भी दर्ज की गई है.

मंगलवार के मुकाबले बड़ा उछाल

यह चौंकाने वाले आंकड़े बीते दिन के मुकाबले करीब दोगुने हैं. जहां मंगलवार को 632 नए केस सामने आए थे, वहीं बुधवार को 1009 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं.

एक्टिव केसों में भी उछाल

इसी के साथ दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या ढाई हजार से ज्यादा हो गई है. दिल्ली में बुधवार को सक्रिय कोरोना मरीज 2641 हैं, जो 18 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं. बता दें कि 18 फरवरी को 2775 सक्रिय मरीज थे.

10 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा मामले

फिलहाल राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 5.70 फीसदी दर्ज किया गया है. कोरोना के यह आंकड़े 10 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं. इससे पहले दिल्ली में 10 फरवरी को 1104 कोरोना केस सामने आए थे.

फिर हुई मास्क की वापसी

गौरतलब है कि बढ़ते कोरोना मामलों के बीच एक बार फिर से सख्त पाबंदियों की वापसी होती दिख रही है. ताजा फैसले में राजधानी में मास्क पहनने को फिर से अनिवार्य कर दिया गया है. मास्क न पहनने पर 500 रुपये के जुर्माने का प्रावधान भी है.

स्कूल खोले रखने पर सहमति

कोरोना के मामलों में प्रतिदिन आ रही उछाल के बाद मास्क की वापसी हो गई है. इसके लिए एक SOP भी जारी की जाएगी, जिसमें कोविड प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन की बात दर्ज हो सकती है. इसके अलावा DDMA की बैठक में फिलहाल स्कूलों को बंद नहीं करने पर सहमति बनी है.

Show More

Related Articles

Back to top button