HOME

Corona virus: लखनऊ में महिला डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट

उत्तर प्रदेश की राजधानी में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 20 हो गई है. मंगलवार को कानपुर रोड स्थित लोकबंधु अस्पताल की महिला डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो गई. इसके बाद पूरे अस्पताल को सैनिटाइज किया गया है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं. लखनऊ में एक महिला डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ गई, जो पिछले कई दिनों से सर्दी जुकाम की शिकार थी. इसके बाद उसने अपनी जांच कराई. कोरोना पॉजिटिव आई महिला कानपुर रोड स्थित अस्पताल में डॉक्टर है. महिला समेत लखनऊ में कोरोना के तकरीबन 20 सक्रिय मरीज हैं.

चिकित्सा अधीक्षक अजय शंकर त्रिपाठी के मुताबिक, महिला डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ओपीडी सेनेटाइज कर दिया गया है हालांकि नए वैरियंट के बारे में सभी डॉक्टरों को नोटिफिकेशन दे दिया गया है. अब महिला डॉक्टर का RT-PCR टेस्ट कराया जा रहा है, जिसकी रिपोर्ट जल्द आ सकती है.

Corona in India: दिल्ली में बढ़ रहा कोरोना का कहर, नोएडा के नामी स्कूल में 13 बच्चे मिले कोविड पॉजिटिव

नोएडा के 3 स्कूल के 15 बच्चे पॉजिटिव

इससे पहले नोएडा के तीन प्राइवेट स्कूल में 15 बच्चे और तीन टीचर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है. सीएमओ की तरफ से अपील की गई है कि लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें और मास्क लगाएं. इन स्कूलों में ऑफलाइन क्लास बंद कर ऑनलाइन शुरू कर दी गई हैं.

 

11 अप्रैल को नोएडा सेक्टर 40 के खेतान पब्लिक स्कूल में एक साथ कोरोना के 13 मामले सामने आए, जिसमें बच्चों के साथ 3 टीचर संक्रमित थे. इतने सारे मामलों को देखते हुए स्कूल मैनेजमेंट ने फिलहाल स्कूल को बंद कर दिया है. स्कूल प्रबंधन ने ऑफलाइन पढ़ाई पर रोक लगा दी है. जिले में कुल 24 घंटे में 20 कोरोना संक्रमित मिले थे.

इस बीच स्कूल प्रबंधन की तरफ से गाइड लाइन जारी की गई है कि अगर किसी भी बच्चे में सिंपटम्स दिखे तो तत्काल टेस्ट कराएं. सीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने कहा कि हमने जांच शुरू कर दी है.  वहीं लोगों से अपील है कि कोरोना के प्रति सतर्क रहें और सभी सावधानियां बरतें और मास्क का इस्तेमाल करें.

For many updates : https://twitter.com/news24you

 

Show More

Related Articles

Back to top button