Corona newsHOMEMADHYAPRADESH

Corona जबलपुर में 5 माह बाद एक दिन में 11 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, कटनी में भी चिंता

Corona जबलपुर में 5 माह बाद एक दिन में 11 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप, कटनी में भी चिंता

Corona in Jabalpur मध्य प्रदेश के जबलपुर में 5 महीने बाद आज शाम कोरोना के 11 नए पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मचना स्वाभाविक है। जबलपुर में लम्बे समय बाद कोरोना के आंकड़े एक दिन में दो अंकों अर्थात दहाई तक पहुंचे हैं। इधर खबर के बाद कटनी में भी चिंता बढ़ गई है।

जबलपुर में 5 महीने बाद फिर 11 नए केस मिले, एक साथ 55 केस के बाद शिवराज ने इंदौर को अलर्ट किया

जबलपुर में 5 महीने बाद 30 दिसंबर को एक साथ 11 लोग संक्रमित मिले हैं। इससे पहले जुलाई महीने में सबसे ज्यादा संक्रमित मिले थे। इसके अलावा होशंगाबाद और रीवा में भी एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। गुरुवार को ही इंदौर में एक साथ 55 पॉजिटिव केस मिलने के बाद सीएम शिवराज सिंह ने अलर्ट किया है।

सीएम ने इंदौर कलेक्टर से कहा- सभी व्यवस्थाओं का रिव्यू कर लिया जाए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना के बढ़ते केस और बच्चों के वैक्सीनेशन पर कलेक्टर-कमिश्नर की बैठक ले रहे हैं। उन्होंने इंदौर को सबसे ज्यादा सतर्क रहने के लिए कहा है, क्योंकि लोगों की आवाजाही वहां ज्यादा है। सीएम ने इंदौर कलेक्टर से कोरोना नियंत्रण को लेकर कहा कि टेस्टिंग कराने समेत सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करें। हमारा प्रयास है कि कोविड के मरीजों को कोविड केयर सेंटर में रखें। उन्हें अस्पताल ले जाने की आवश्यकता न पड़े। फीवर क्लीनिक एक्टिव कर दें, जिससे टेस्टिंग लोग आसानी से करा पाएं। सभी व्यवस्थाओं का रिव्यू कर लिया जाए। युद्धस्तर पर तैयारी करें।

सीएम ने सभी से कहा कि हमें पूरी सर्तकता रखनी है, हमें अपनी तरफ से कोई कमी नहीं रहने देना है। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों की बैठकें जिलों, ब्लॉकों व पंचायत स्तर तक करें। सारे कलेक्टर इसे गंभीरता से लें। 15-18 वर्ष के किशोरों को वैक्सीन लगाने का काम करना है। टीम के साथ मिलकर महाभियान की तरह इसे लें। हम सबसे पहले अपने बच्चों को सुरक्षित करें। तीन तारीख से इसे बड़े स्तर पर शुरू करना हैं। 2 तारीख को मैं क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों से बात करूंगा। सभी कलेक्टर्स को जो टारगेट दे रहे हैं उसे पूरा करें, मुझे सबकी रिपोर्ट दें कि क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठकें सभी ने कर ली हैं। नीचे तक के क्राइसिस ग्रुप से हम संपर्क में रहें । मास्क लगाने का आग्रह करें, रोका-टोकी अभियान जारी रखें, सोशल डिस्टेसिंग का पालन, अनावश्यक भीड़भाड़ से बचें।

 

Show More

Related Articles

Back to top button