ChhatarpurHOMEMADHYAPRADESH

Chhatarpur 4 साल की मासूम का शव कंधे पर लेकर पैदल ही निकल पड़ा चाचा

Chhatarpur 4 साल की मासूम का शव कंधे पर लेकर पैदल ही निकल पड़ा चाचा

छतरपुर, जिले के बकस्वाहा में एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां इलाज के दौरान चार वर्षीय बच्ची की जिला अस्‍पताल छतरपुर में मौत हो गई। अस्‍पताल से शव वाहन की सुविधा न मिलने के कारण चाचा बच्ची का शव कंधे पर लेकर निकल पड़ा। (Uncle went on foot with girl body on his shoulder) चाचा बच्‍ची को कंधे पर लेकर कर‍ीब चार किलोमीटर तक पैदल चला। इस दृश्‍य को जिसने भी देखा उसकी आंख भर आईं।

 

छतरपुर जिले के बकस्वाहा में जिला अस्पताल में एक चार साल की मासूम की माैत हाे गई। स्वजनाें की आर्थिक स्थिति काफी कमजाेर थी, ऐसे में अस्पताल प्रबंधन से गुहार लगाई। अस्पताल प्रबंधन ने भी शव वाहिका भेजने का आश्वासन दे दिया, लेकिन काफी देर इंतजार करने के बाद भी काेई वाहन नहीं पहुंचा। ऐसे में चाचा ने खुद ही भतीजी की शव काे अपनी गाेद में उठाया और पैदल-पैदल अपने गांव के लिए चल पड़ा। उधर जैसे ही यह वीडियाे इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ ताे हडकंप मच गया। इसके बाद नगर परिषद से वाहन भेजा गया और शव काे गांव तक लाया गया।

दरअसल, बकस्वाहा से चार किलोमीटर दूर पोंडी गांव की राधा पुत्री लक्ष्मण अहिरवार (04 )को बुखार आ गया था। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले जाया गया था। डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्‍पताल में इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई। वहां शव वाहन न मिलने पर बच्ची के चाचा ने शव को कंधे रख पैदल ही चल दिया। हालांकि, मीडिया ने हस्तक्षेप किया और जिम्मेदारी निभाई जिसके बाद नगर परिषद ने आधे दूर से उसे शव वाहन में बिठाया और घर पहुंचाया।

Show More

Related Articles

Back to top button