राष्ट्रीय

CBSE Board Exam 2023:बोर्ड एग्जाम की नहीं हुई है तैयारी तो सफलता की मदद से हासिल होगी फर्स्ट डिवीजन,जानें कैसे

CBSE Board Exam 2023:बोर्ड एग्जाम की नहीं हुई है तैयारी तो सफलता की मदद से हासिल होगी फर्स्ट डिवीजन,जानें कैसे

CBSE Board Exam 2023:बोर्ड एग्जाम की नहीं हुई है तैयारी तो सफलता की मदद से हासिल होगी फर्स्ट डिवीजन,जानें कैसे सीबीएसई बोर्ड द्वारा फरवरी – मार्च 2023 में आयोजित की जा रही 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा में 36 लाख से अधिक विद्यार्थी हिस्सा लेने जा रहे हैं। ऐसे विद्यार्थी जिनकी बोर्ड परीक्षा की तैयारी नहीं हो पाई है, कोई कांसेप्ट अधूरा रह गया है, सिलेबस रिवीजन नहीं हो पा रहा, परीक्षा के दौरान प्रश्न पत्र हल करने की टिप्स एंड ट्रिक्स नहीं जानते हैं वह सफलता के विषय आधारित वीडियो कोर्स, ई बुक, मॉक टेस्ट की मदद से प्रथम श्रेणी में अपनी कक्षा पास कर सकते हैं।

सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2023

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा 10वीं – 12वीं छात्रों के लिए फरवरी मार्च में बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए दिसम्बर 2022 महीने में ही डेटशीट घोषित की जा चुकी है। अब अभ्यर्थियों के पास बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने के लिए केवल कुछ ही हफ्ते बचे हैं।

अगर आप भी इस बोर्ड परीक्षा का हिस्सा बनने जा रहे हैं और आपकी तैयारी पूरी नहीं हो सकी है तो आप सफलता के सीबीएसई बोर्ड 10th Video Course व 12th Video Course की मदद से अपनी पक्की तैयारी कर बोर्ड एग्जाम में बेहतर अंक हासिल कर सकते हैं। सीबीएसई 15 फरवरी से 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं का आयोजन करेगा।

10वीं की परीक्षाएं 21 मार्च को और 12वीं की परीक्षाएं 5 अप्रैल को खत्म हो रहीं हैं। वीडियो कोर्स के अलावा 10वीं 12वीं छात्र सफलता प्लेटफॉर्म से सभी विषयों की फ्री ई बुक भी प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही छात्रों को यहां अपनी तैयारी जांचने का भी मौका मिलेगा। छात्र सफलता के मॉक टेस्ट के जरिए बोर्ड एग्जाम में अपनी तैयारी का पता कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button