HOMEज्ञानराष्ट्रीय

CBSE Term-1 Result: सीबीएसई ने जारी किया 12वीं टर्म-1 परीक्षा का रिजल्ट, स्टूडेंट्स सीधे नहीं कर सकते चेक

CBSE Term-1 Result: सीबीएसई ने जारी किया 12वीं टर्म-1 परीक्षा का रिजल्ट, स्टूडेंट्स सीधे नहीं कर सकते चेक

CBSE Term-1 Result: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने बारहवीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। इस बार भी परिणाम संबंधित स्कूलों को  ई-मेल के माध्यम से भेजे गए हैं। स्कूल ही परिणाम डाउनलोड कर के छात्रों को सौंपेंगे। छात्र अपने संबंधित स्कूलों से अपना परिणाम जान सकते हैं। बता दें कि इस बार सीबीएसई ने छात्रों के परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी न करने का निर्णय लिया है।

CBSE Term-1 Result: केवल स्कूल के प्रिंसिपल कर सकेंगे चेक
सीबीएसई की ओर से जारी की गई 12वीं कक्षा की परीक्षा के परिणाम को केवल संबंधित स्कूलों के प्रिंसिपल शिक्षा मेल आईडी के माध्यम से डाउनलोड कर पाएंगे। बता दें कि बोर्ड की ओर से केवल थ्योरी के परिणाम भेजे गए हैं। प्रायोगिक और आंतरिक परीक्षा के अंक पहले से ही स्कूलों के पास में उपलब्ध है।

CBSE Term-1 Result: दसवीं के परिणाम भी ऐसे ही आए थे
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा दसवीं की टर्म-1 परीक्षा के परिणाम भी इसी तरह जारी किए गए थे। ये परिणाम भी स्कूलों को ही भेजे गए थे। छात्रों को स्कूलों से ही परिणाम एकत्रित करना होगा। सीबीएसई की ओर से दसवीं के परिणाम जारी होने के बाद से ही छात्र बेसब्री से बारहवीं के परिणाम जारी होने की इंतजार कर रहे थे। ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा था कि बोर्ड किसी भी समय यह परिणाम जारी कर सकता है।

CBSE Term-1 Result: दिसंबर में हुई थी परीक्षा
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 12वीं कक्षा की टर्म-1 बोर्ड परीक्षा का आयोजन 1 दिसंबर, 2021 से लेकर 22 दिसंबर, 2021 तक किया गया था। दरअसल इस बार कोरोना महामारी के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा को दो सत्र टर्म-1 और टर्म-2 में आयोजित करने का फैसला किया था। परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ली गई थी

Show More

Related Articles

Back to top button