Relationship

How To Save Relation: यदि पार्टनर को आता है ज्यादा गुस्सा, तो इन टिप्‍स को करें Follow

How To Save Relation: यदि पार्टनर को आता है ज्यादा गुस्सा, तो इन टिप्‍स को करें Follow

How To Save Relation  कई बार आप रिलेशनशिप में जिस पार्टनर के साथ होते हैं, वह बहुत गुस्सैल स्वभाव के होते हैं। छोटी छोटी बात पर पार्टनर गुस्सा हो जाते हैं और अपना आपा खो देते हैं। गुस्सैल स्वभाव के पार्टनर के साथ रहना कई बार मुश्किल होता है। पार्टनर किसी भी बात पर नाराज हो जाते हैं और गुस्से में ऐसी बातें कह जाते हैं, जो उनके साथी को दुखी कर सकती है। ऐसे में गुस्सैल पार्टनर के स्वभाव के कारण रिश्ते पर भी असर पड़ता है।

दोनों के बीच नाराजगी होने लगती है और पार्टनर के अक्सर होने वाले गुस्सैल रवैए से साथी परेशान हो जा सकते हैं। ऐसे में अगर आप गुस्सैल पार्टनर को संभालना नहीं जानते तो बात ब्रेकअप तक पहुंच सकती है।

गुस्से की वजह को जाननेे की कोशिश करें

अगर आपके पार्टनर को गुस्सा आता है, तो ये समझने की कोशिश करें कि वह किस बात पर गुस्सा हैं। बिना वजह कोई भी गुस्सा नहीं करता। इसलिए पहले पार्टनर किस बात पर गुस्सा हो सकते हैं, ये जानें, ताकि पार्टनर कब और क्यों गुस्सा हो सकता है ये बात आपको पहले से पता हो।

पार्टनर के व्‍यवहारे को समझें

जब आप अपने पार्टनर की पसंद नापसंद और व्यवहार को समझते हैं तो आप ऐसी हरकत करने से बचते हैं जो पार्टनर को गुस्सा दिला सकती हैं। आपकी जिन आदतों से पार्टनर चिढ़ता हो, उनके सामने वह व्यवहार न अपनाएं।

गुस्‍सा आने पर आप रहें शात

पार्टनर गुस्से में ऐसी बातें कह सकते हैं जो आपको बुरी लग सकती हैं। लेकिन गुस्से में कही गईं बातें अक्सर बाद में उन्हें पछतावा महसूस कराती हैं। इसलिए साथी को पार्टनर की गुस्से में कही गई बातों को दिल से नहीं लगाना चाहिए। गैरजरूरी बातों को जवाब न दें। पार्टनर के गुस्से का जवाब अगर आप गुस्से में देंगे तो बात बिगड़ जाएगी।

गुस्‍सा शांत होने पर पार्टनर से बात करें

जब पार्टनर का गुस्सा शांत हो जाए तो आप उनके खराब व्यवहार के बारे में शांति से बात कर सकते हैं। उन्हें समझाएं कि उनके व्यवहार से आपको कितनी तकलीफ होती है।

Show More

Related Articles

Back to top button