HOME

Madrsa Weekly Leave: मदरसों में रविवार को साप्ताहिक अवकाश करने की तैयारी, संचालकों ने जताई आपत्ति

Madrsa Weekly Leave: मदरसों में रविवार को साप्ताहिक अवकाश करने की तैयारी, संचालकों ने जताई आपत्ति

Madrsa Weekly Leave: मदरसों में रविवार को साप्ताहिक अवकाश करने की तैयारी, संचालकों ने जताई आपत्ति  मदरसों में शुक्रवार की जगह रविवार को अवकाश का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

संचालकों में इसे लेकर नाराजगी जताई है। प्रधानाचार्यों एवं शिक्षकों की ओर से विरोध भी दर्ज कराया गया है। उनका कहना है कि इसका हर स्तर पर तीव्र विरोध किया जाएगा। मदरसों में अभी शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश होता है। मदरसा बोर्ड की मंगलवार को लखनऊ में हुई बैठक में रविवार को अवकाश किए जाने का प्रस्ताव रखा गया। हालांकि अभी निर्णय नहीं हुआ है। अगली बैठक में इस पर फैसला होने की उम्मीद है।

मदरसा संचालकों ने इस प्रस्ताव पर आपत्ति जताई है। मऊआइमा मदरसा के प्रधानाचार्य शफीकुर्रहमान का कहना है कि यह अन्याय है। उनका कहना है कि मदरसाें के ज्यादातर शिक्षक नमाज भी पढ़ाते हैं। ऐसे में शुक्रवार को पढ़ाई होने की वजह से नमाज प्रभावित होगा। आल इंडिया टीचर्स एसोसिएशन मदारिश अरबिया ने भी इस प्रस्ताव पर आपत्ति जताई है।

राष्ट्रीय संगठन मंत्री जुनैद अहमद का कहना है कि एसोसिएशन के प्रतिनिधि ने बैठक में ही विरोध दर्ज कराया था। चेयरमैन के सामने भी यह मुद्दा उठाया गया। जुनैद के अनुसार चेयरमैन का कहना है कि अभी इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। अगली बैठक में फिर इस पर चर्चा होगी। जुनैद का यह भी कहना है कि इस प्रस्ताव को लागू करने की कोशिश की गई तो हर स्तर पर विरोध किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button