HOMEराष्ट्रीय

Rath Accident रथ उत्सव के दौरान भीषण हादसा, एक रथ बिजली के तार से टकराया, करंट से 11 लोगों की मौत

Chariot Festival Accident रथ उत्सव के दौरान भीषण हादसा, एक रथ बिजली के तार से टकराया, करंट से 11 लोगों की मौत

Chariot Rath Accident तमिलनाडु के तंजावुर जिले में भीषण हादसा हुआ है। यहां रथ उत्सव के दौरान एक रथ बिजली के तार से टकरा गया। करंट फैलने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सूचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों के मुताबिक, 15 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। बता दें, तमिलनाडु में यह सालाना रथ यात्रा निकाली जाती है, जिसमें भारी भीड़ जुटती है।

Chariot Festival Accident: पहला आधिकारिक बयान

वी बालकृष्णन (पुलिस महानिरीक्षक, मध्य क्षेत्र, तिरुचिरापल्ली) ने बताया, तंजावुर जिले में एक मंदिर की कार (रथ उत्सव) एक लाइव वायर के संपर्क में आने से अब तक 10 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई।

बता दें. कोरोना और लॉकडाउन के कारण पिछले दो साल से यह आयोजन नहीं हो पाया था। यह भी एक कारण है कि इस बार भक्तों में उत्साह अधिक रहा और भारी भीड़ जुटी। भीड़ को काबू करने के लिए उचित प्रबंध किए गए थे, जो नाकाफी साबित हुए। यह त्योहार 5 अप्रैल को कोडियेत्रम (झंडा फहराने समारोह) के साथ शुरू होता है। श्री मीनाक्षी पट्टाभिषेकम (देवी मीनाक्षी का राज्याभिषेक) किया जाता है।

Show More

Related Articles

Back to top button