धर्मराष्ट्रीय

Panna Ratan: पढ़ाई में मन, बढ़ जाएगी याददाश्त, पन्ना धारण करें हर मुश्किल होगी आसान

Panna Ratan: पन्ना रत्न को बुधवार के दिन   रत्न शास्त्र के अनुसार मिथुन और कन्या राशि के लोगों को पन्ना रत्न Panna Ratan धारण करना चाहिए।

Panna Ratan बुध हमारी वाणी और बुद्धि को नियंत्रित करने वाला ग्रह माना जाता है।  रत्न शास्त्र के अनुसार मिथुन और कन्या राशि के लोगों को पन्ना रत्न Panna Ratan धारण करना चाहिए। इसके अलावा मकर और कुंभ राशि के लोग भी पन्ना रत्न धारण कर सकते हैं। Panna Ratanपन्ना बुध ग्रह का रत्न है सामान्यतः यह हल्के हरे रंग का होता है। लेकिन इसके अलावा यह पांच और रंगों में पाया जाता है।

बुध हमारी वाणी और बुद्धि को नियंत्रित करने वाला ग्रह माना जाता है। रत्न शास्त्र के अनुसार इस रत्न को धारण करने से किसी भी व्यक्ति को बहुत अधिक सफलता मिलने लगती है। किसी भी रत्न के दुष्प्रभाव से बचने के लिए उसे कुंडली के अनुसार रत्न धारण करें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन और कन्या राशि के लोगों को पन्ना रत्न धारण करना चाहिए। इसके अलावा मकर और कुंभ राशि के लोग भी पन्ना रत्न धारण कर सकते हैं।

पन्ना रत्न को बुधवार के दिन

पन्ना रत्न को बुधवार के दिन धारण करना चाहिए। इसे रेवती नक्षत्र में धारण करना बहुत शुभ माना जाता है। पन्ना रत्न धारण करने से पहले इसे दूध या गंगाजल से शुद्ध कर लें। इसके बाद बुध ग्रह के मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए

पन्ना रत्न धारण करने के फायदे

– यदि कोई व्यक्ति पन्ना रत्न धारण करता है तो उसकी बुद्धि का बहुत अधिक विकास होने लगता है। कन्या राशि के लोग यदि पन्ना रत्न धारण करते हैं तो उन्हें बिजनेस ,नौकरी जैसे कार्यों में अपार सफलता मिलने लगती है।   मिथुन राशि वाले यदि पन्ना रत्न धारण करते हैं तो परिवार में आने वाली सभी तरह की परेशानियां कम हो जाती है।  इस रत्न को धारण करने से वाणी की प्रभावशाली क्षमता बढ़ जाती है। पन्ना रत्न धारण करने से पेट से जुड़ी सभी समस्याएं से राहत मिलती है। पन्ना रत्न धारण करने से व्यक्ति की याद रखने की क्षमता बढ़ती है और उसका पढ़ाई लिखाई में अधिक मन लगने लगता है।

Show More

Related Articles

Back to top button