HOMEKATNI

COVID की विपदा में सहयोग के लिये फिर आगे आये विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक, रेडक्रॉस को की ये बड़ी मदद

व्यक्तिगत तौर पर निजी संस्थान के माध्यम से उपलब्ध कराई 25 लाख रुपये की सहयोग राशि

कटनी जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये शासन-प्रशासन कमर कस के काम कर रहा है। इसी कड़ी में एक बार फिर प्रदेश के पूर्व राज्यमंत्री एवं वर्तमान विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक ने ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन लेने के लिये व्यक्तिगत अपनी ओर से अपने निजी संस्थान से 25 लाख रुपये की सहायता राशि जिला प्रशासन को उपलब्ध कराई है।

यह राशि उन्होने जिला रेड क्रॉस सोसाईटी में जमा कराई है। इस सहयोग के लिये कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने विधायक श्री पाठक का धन्यवाद ज्ञापित किया है। अपने धन्यवाद पत्र में उन्होने लिखा है कि जिला कटनी अंतर्गत कोविड के संक्रमण काल में आपकी फर्मों के माध्यम से जिला रेडक्रॉस सोसाईटी के खाते में 25 लाख रुपये की एक सहयोग राशि जमा कराई गई है। यह राशि कोरोना संक्रमण के संकट काल में लड़ने में सहयोग प्रदान करेगी।

गौरतलब है कि इसके पूर्व भी विधायक श्री पाठक द्वारा जिला अस्पताल में सर्वसुविधायुक्त भवन निर्माण के लिये अपनी ओर से 3 करोड़ 50 लाख रुपये की राशि, विजयराघवगढ़ सिविल अस्पताल में भवन निर्माण के लिये 75 लाख रुपये की राशि, बरही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भवन निर्माण के लिये 50 लाख रुपये की राशि प्रदान की गई है। वहीं 26-26 लाख रुपये की लागत की सर्वसुविधायुक्त सुपरस्पेशिलिटी एम्बुलेन्स भी सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरही के लिये श्री पाठक उपलब्ध कराई जा रही हैं। वहीं नगर परिषद् विजयराघवगढ़, बरही और कैमोर में 9-9 लाख रुपये की लागत के शव वाहन भी उपलब्ध कराये जा रहे हैं।

कोविड के बढ़ते मरीजों को देखते हुये सायना इंटरनेशनल स्कूल परिसर में 300 बैड क्षमता का कोविड केयर सेन्टर भी प्रारंभ किया गया है। *वहीं अब ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिये 25 लाख रुपये की सहायता राशि ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीनों के लिये विधायक श्री पाठक द्वारा उपलब्ध कराई गई है। साथ ही जिला कलेक्टर को अपनी क्षमता से आगे बढ़कर विपदा की इस घड़ी में सहयोग करने के लिये भी विधायक श्री पाठक ने आश्वस्त किया है।* साथ ही अन्य लोगों के माध्यम से भी आवश्यक सहयोग उपलब्ध कराने की बात विधायक श्री पाठक ने कही है।

Show More

Related Articles

Back to top button