HOMEज्ञानराष्ट्रीय

Kedarnath Dham Yatra आपके बजट में IRCTC दे रहा है बद्रीनाथ, केदारनाथ यात्रा का ऑफर, जानें पूरी डीटेल्स

Kedarnath Dham Yatra आपके बजट में IRCTC दे रहा है बद्रीनाथ, केदारनाथ यात्रा का ऑफर, जानें सारी डीटेल्स

Kedarnath Dham Yatra: बद्रीनाथ, केदारनाथ जीवन में हर कोई एक ना एक बार करना चाहता है. अगर आपकी भी ब्रदीनाथ, केदारनाथ घूमने की इच्छा है तो IRCTC का ये ऑफर आपके काम का है. इंडियन रेलवे अपने यात्रियों के लिए दो धाम यात्रा का टूर पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज का नाम ‘DO DHAM YATRA EX BAGDOGRA’ रखा गया है.

10 दिन 9 रात को होगा पैकेज 

अगर आप इस पैकेज को लेते हैं तो आपको बद्रीनाथ, गुप्तकाशी, हरिद्वार, जोशीमठ, केदारनाथ, ऋषिकेश, रुद्रप्रयाग, श्रीनगर, सोनप्रयाग धूमने का मौका मिलेगा.  9 रात 10 दिन के इस टूर पैकेज की कीमत 45860 रुपए है. जिसके अंतगर्त आपको कई सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी. यह यात्रा फ्लाइट के जरिए करवाई जा रही है. फ्लाइट दिल्ली से बगडोगरा के लिए चलेगी.

19 मई को पहली फ्लाइट होगी रवाना

19 मई 2022 को पहली फ्लाइट बगडोगरा से रवाना होकर दिल्ली पहुंचेगी. एक रात दिल्ली रुकने के बाद फ्लाइट 20 मई को हरिद्वार पहुंचेगी. जहां आप हर की पौड़ी, गंगा आरती का आनंद ले सकेंगे. एक रात हरिद्वार में रुकने का पूरा इंतजाम होगा साथ ही भोजन की वयव्स्था भी IRCTC द्वारा करवाई जाएगी.

21 मई को फ्लाइट गुप्तकाशी के लिए रवाना होगी. गुप्त काशी में रुकने के बाद फ्लाइट सोनप्रयाग जाएगी फिर सीधा केदारनाथ के लिए रवाना होगी. ट्रेकिंग करने के बाद, दर्शन करने के बाद 24 मई को फ्लाइट बद्रीनाथ पहुंचेगी. 26 मई को फ्लाइट वापस हरिद्वार पहुंचेगी. इस बीच आपको जोशीमठ, रुद्रप्रयाग के गांव, नदियों, वहां की हरियाली का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा. 28 मई को फ्लाइट दिल्ली से गुवाहटी जाएगी, जहां ये टूर समाप्त हो जाएगा.

जानकारी प्राप्त करने के लिए या किसी भी परेशानी में आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर जा सकते हैं. रीजनल ऑफिस में जाकर भी बुकिंग करा सकते हैं. बुकिंग कराते वक्त आपको पेमेंट करने के साथ-साथ सारे डिटेल्स फिल करने होंगे.

Show More

Related Articles

Back to top button