HOMEज्ञान

Twitter Update Feature Downvote: एलन मस्क ने जारी किया नया फीचर, कंपनी ने रोलआउट किया Downvote फीचर

Twitter Update Feature Downvote: एलन मस्क ने जारी किया नया फीचर, कंपनी ने रोलआउट किया Downvote फीचर

Twitter Update Feature Downvote:एलन मस्क   डाउनवोट फीचर (downvote Features) को रोल आउट कर दिया  एलन मस्क ने  नया फीचर जारी किया। कंपनी ने रोलआउट किया Downvote फीचर विश्व के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क के मालिक बनने के बाद से ही ट्विटर पर लगातार बड़े बदलाव किए जा रहे हैं।

downvote Features

मस्क ने अब ट्विटर यूजर्स के लिए नए डाउनवोट फीचर (downvote Features) को रोल आउट कर दिया है। इस फीचर को पोस्ट के लिए नहीं बल्कि पोस्ट के रिप्लाई के लिए पेश किया गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को आपत्तिजनक भाषा और गैर जरूरी कमेंट से निपटने में मदद मिलेगी। बता दें कि कंपनी की कमान संभालते ही मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल को टर्मिनेट कर दिया था।

यूजर्स के ट्वीट पर कंट्रोल

दरअसल, इस फीचर को खासकर यूजर्स के ट्वीट पर कंट्रोल बढ़ाने के लिए पेश किया गया है। इस फीचर की खास बात यह है कि डाउनवोट सार्वजनिक नहीं होंगे और उन्हें फ्रंट-एंड पर काउंट भी नहीं किया जा सकेगा। वही कंपनी ने वादा किया है कि डाउनवोट निजी रहेंगे, ये वोट सार्वजनिक नहीं किए जाएंगे। साथ ही इन्हें ट्वीट करने वाले या किसी अन्य यूजर्स के साथ शेयर भी नहीं किया जा सकेगा।

पोस्ट को ठीक से मैनेज भी कर सकेंगे

कंपनी का मानना है कि इस फीचर्स की मदद से ट्विटर यूजर्स को हाई क्वालिटी कंटेंट को प्राथमिकता देने में मदद मिलेगी और यूजर्स अपनी पोस्ट को ठीक से मैनेज भी कर सकेंगे। इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए पेश किया गया है। साथ भी वेबसाइट पर भी इस फीचर्स का लाभ लिया जा सकता है। बता दें फिलहाल यह फीचर्स सार्वजनिक रूप से शो नहीं हो रहा है।

 

कई आला अधिकारी बर्खास्त

दो दिन पहले ही एलन मस्क ने अग्रणी माइक्रो ब्लॉगिंग एप ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा है। मस्क ने इसकी कमान संभालते ही टॉप लीडरशिप में बड़ा बदलाव भी किया था। ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पराग अग्रवाल और मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) नेड सेगल को बर्खास्त किया गया, उन्हें ट्विटर के मुख्यालय से बाहर निकलवाए जाने की भी खबर थी। नौकरी से निकाले गए शीर्ष अधिकारियों में ट्विटर की लीगल टीम की प्रमुख विजया गाड्डे भी शामिल हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button