HOMEMADHYAPRADESH

EPFO JABALPUR ने 5 सर्वसुविधा युक्त अस्पतालों से किया कैशलेस इलाज अनुबंध

EPFO JABALPUR ने 5 सर्वसुविधा युक्त अस्पतालों से किया कैशलेस अनुबंध

EPFO JABALPUR क्षेत्रीय कार्यालय जबलपुर की ओर से एक खास पहल की गई है। cashless इलाज हेतु  5 hospital से अनुबंध किया गया है।

संस्थान में कार्यरत एवं सेवानिवृत्त हो चुके अधिकारियों-कर्मचारियों के त्वरित उपचार की दिशा में यह प्रयास हुआ है। संस्थान ने इस संबंध में शहर के सर्व सुविधायुक्त अस्पतालों से चिकित्सा-अनुबंध किया है।

चिकित्सा सुविधा प्रदान किए जाने के लिए एक सकारात्मक पहल

क्षेत्रीय आयुक्त क्रमांक-1 राकेश सहरावत ने बताया कि संगठन की सेवाओं से निवृत्त हुए लोगों एवं उनके आश्रितों को बेहतर एवं सरल चिकित्सा सुविधा प्रदान किए जाने के लिए एक सकारात्मक पहल की गई है।

पांच सर्वसुविधा युक्त अस्पतालों से  कैशलेस इलाज का अनुबंध

इस पहल के अंतर्गत जबलुपर शहर में स्थित पांच बड़े एवं सर्वसुविधा युक्त अस्पतालों से शुक्रवार को कैशलेस अनुबंध किया गया। उन्होंने बताया कि अब तक कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों एवं पेंशनरों को सीजीएचएस से मान्यता प्राप्त निजी अस्पतालों में ईलाज कराए जाने की अनुमति थी। इसके अनुसार सीएसएमए के प्रावधानों के तहत कर्मचारियों एवं पेंशनरों को चिकित्सा सुविधा बिल का भुगतान स्वयं करना होता था एवं बाद में कार्यालय में बिल जमा किए जाने पर खर्च की गई राशि का भुगतान कर्मचारी एवं पेंशनर को कार्यालय द्वारा किया जाता था।

Show More

Related Articles

Back to top button