HOMEMADHYAPRADESHज्ञान

flipkart customer care number खोजना मंहगा पड़ा, यूं ठगी से बाल बाल बची महिला विज्ञानी

flipkart customer care number खोजना मंहगा पड़ा, यूं ठगी से बाल बाल बची महिला विज्ञानी

flipkart customer care number काल सेंटर का नंबर खोजना भोपाल मेमोरियल अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर (बीएमएचआरसी) में पदस्थ महिला विज्ञानी को महंगा पड़ जाता। दरअसल महिला विज्ञानी ने फ्लिपकार्ट से आने वाले एक कुरियर को ट्रैक करने के लिए इंटरनेट पर सर्च कर काल सेंटर नंबर 8653694386 और 9875504413 पर फोन किया था। यहीं से उनकी मुश्किलें बढ़ना शुरू हो गईं। ठग ने उनको अपने जाल में ऐसा उलझाया कि वे एक के बाद एक उसकी बातों को मानती गईं और आखिर में जब उनके खाते से ट्रांजेक्शन होने ही वाला था तो उन्होंने इसकी जानकारी अपने सहकर्मी को दी, जिसके बाद उनके सहकर्मी ने ठगों के इरादे पर पानी फेर दिया।

महिला विज्ञानी डा. भावना मिश्रा का कुरियर फ्लिपकार्ट के जरिए भोपाल आने वाला था। इस कुरियर की जानकारी लेने के लिए उन्होंने मंगलवार शाम 4.30 बजे गूगल पर सर्च कर फ्लिपकार्ट का काल सेंटर नंबर निकाला और उसे अपनी समस्या बताई।

यह काल सेंटर नंबर ठग ने गूगल पर फर्जी वेबसाइट पर डालकर रखे थे। ठग ने एक लिंक डा. भावना के मोबाइल पर भेजी और इसे खोलने को कहा। लिंक को खोलने के बाद उस पर दिए गए मोबाइल नंबर 6901878918, 7001172047 पर महिला विज्ञानी को फोन करने को कहा। महिला विज्ञानी ने जैसे ही नंबर पर काल किया तो ठग ने उन्हें ‘क्विक सपोर्ट एप’ डाउनलोड करने को कहा। इस एप को डाउनलोड करते ही महिला विज्ञानी के फोन की मिरर इमेज ठग को दिखने लगी और वो लगातार उन्हें बताई लिंक में ओके का बटन दबाने को कहता रहा।

अंत में जैसे ही ओके का बटन दबाया तो महिला विज्ञानी के मोबाइल पर ओटीपी आए। जिसके बाद उन्होंने तुरंत सतर्कता दिखाई और अपने सहकर्मी हेमंत पांडेय को इसकी जानकारी दी। हेमंत ने तुरंत उन्हें मोबाइल का नेट बंद करने और क्विक सपोर्ट एप को मोबाइल से डिलीट करने को कहा।

Show More

Related Articles

Back to top button