HOME

Aasansole Khadan Dhasi: आसनसोल में BCCL की बंद खदान धंसी, कई के दबे होने की आशंका

Aasansole Khadan Dhasi: आसनसोल में BCCL की बंद खदान धंसी, कई के दबे होने की आशंका

Aasansole Khadan Dhasi: आसनसोल में BCCL की बंद खदान धंसी, कई के दबे होने की आशंका  पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले के आसनसोल कुल्टी थाना के दमागोडि़या स्थित बीसीसीएल के बंद पड़े कोयला खदान में रविवार सुबह अवैध खनन के दौरान अचानक धंस गई। इसमें कई ग्रामीणों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। घटना की सूचना के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी और बीसीसीएल के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बताया जा रहा है कि जब यह खदान धंसी, तब दर्जनों लोग वहां अवैध रूप खनन कर रहे थे।

 

स्थनीय लोगों ने बताया कि यहां बंद खदान के मुहानों में घुसकर आसपास के गांव वाले खनन करते हैं। अवैध खनन के बाद कोयला बोरियों में भरकर ले जाते हैं। अनेक बोरियां भी मलबे के ढेर में दब गई हैं। रविवार की सुबह कुल्टी थाने के बोदरा गांव में बीसीसीएल के 12 नंबर हजला गड्ढे का बड़ा हिस्सा भरभराकर गिर गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि उस खदान में 20 से 25 लोग दबे हो सकते हैं। पुलिस पहले से ही घटना की जांच कर रही है। खदान के अंदर कितने लोग फंसे हैं इसकी जांच की जा रही है।

स्थानीय लोगों के अनुसार खदान में अवैध रूप से कोयले के प्रवेश के कारण यह हादसा हुआ है। हालांकि इस पर बीसीसीएल खदान प्राधिकरण ने ताला लगा दिया है। उनकी एकमात्र शिकायत यह है कि रविवार सुबह कुछ लोग कोयला खदान में कोयला चोरी करने गए थे। इसी दौरान अचानक खदान धंस गई। इससे कुछ लोग दब गए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button