HOME

Aadhar Card Mistake गलती आधार कार्ड में नाम की जगह लिखा था ‘मधु का पांचवां बच्चा’ फिर हुआ ऐसा

Aadhar Card Mistake

Aadhar Card Mistake अउत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से एक ऐसी हैरान करने वाली खबर सामने आई है जिसे माता-पिता की लापरवाही कहें या आधार कार्ड बनाने वाले की गलती, यह बताना काफी मुश्किल है। बदायूं के एक सरकारी स्कूल ने एक बच्ची को दाखिले से इसलिए मना कर दिया क्योंकि आधार कार्ड में उसके नाम की जगह ‘मधु का पांचवां बच्चा’ और ‘बेबी फाइव ऑफ मधु’ लिखा था। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी है।

स्कूल का कहना है कि आधार कार्ड में आधार नंबर भी नहीं था। यह मामला पहली बार शनिवार को उस वक्त प्रकाश में आया जब बिलसी तहसील के रायपुर गांव के दिनेश अपनी बेटी आरती का दाखिला प्राथमिक स्कूल में कराने पहुंचे।

एक अधिकारी के मुताबिक बच्ची के पिता दिनेश अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। जब दाखिले के लिए उनकी बारी आई तो उनसे अन्य कागजात के साथ आधार कार्ड मांगा गया। आधार कार्ड देखकर स्कूल टीचर एकता वार्ष्णेय हैरान रह गईं और बच्ची का नाम देखकर उन्होंने उसे दाखिला देने से इनकार कर दिया। साथ ही उन्होंने पिता दिनेश से कहा कि वह आधार कार्ड की गलती को ठीक करा लें।

Aadhar Card Mistake जिला मजिस्ट्रेट ने कहा यह विशुद्ध रूप से लापरवाही का मामला है

इस बारे में जब जिला मजिस्ट्रेट दीपा रंजन से बात की गई तो वह बोलीं कि, आधार कार्ड पोस्ट ऑफिसों और बैंकों में बनते हैं। यह गलती पूरी तरह से लापरवाही के चलते हुई है। हम पोस्ट ऑफिस और बैंकों के अधिकारियों को इस बारे में अलर्ट करेंगे और उन लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी जिन्होंने ऐसी लापरवाही बरती है। बच्ची के आधार कार्ड की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो चुकी है।

Show More

Related Articles

Back to top button