राष्ट्रीय

गुरुग्राम में भीषण आग: देर रात से जल रहा 30-35 एकड़ में फैला कूड़े का ढेर, दिल्ली से भी पहुंचीं दमकल की गाड़ियां

गुरुग्राम में भीषण आग

गुरुग्राम में भीषण आग गुरुग्राम स्थित मानेसर के सेक्टर-6 में बीती रात उस वक्त हड़कंप मच गया जब 30-35 एकड़ में फैले स्क्रैप के ढेर में आग लग गई। इस हादसे में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। यह आग उस वक्त लगी जब दिल्ली-एनसीआर में बीती रात आंधी चलनी शुरू हुई थी। इसी के चलते देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और सुबह 9.30 बजे के बाद भी पूरी तरह से आग बुझाई नहीं जा सकी है।

 

दमकल विभाग के अनुसार इस हादसे में एक महिला समेत दो लोगों के शव अब तक बरामद किए गए हैं और विभाग की ओर से सर्चिंग अभियान जारी है। बताया जा रहा है कि आग इतनी भीषण थी कि पूरे हरियाणा प्रदेश की दमकल की गाड़ियां यहां आग बुझाने पहुंचीं थीं, इसके साथ ही दिल्ली से सटे दमकल केंद्रों की भी गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं।

जिस जमीन पर स्क्रैप का ढेर था वह जमीन ककरोला गांव के किसान व एचएसआईडीसी की बताई जा रही है। यहां स्थित झुग्गियों से किराया वसूलने वाले की तलाश जारी है। दरअसल तेज आंधी की वजह से यहां स्थित झुग्गियों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया था।

झुग्गियों में आग लगने के कारण यहां रखे सिलिंडरों में भी विस्फोट हुआ जिसके चलते आग ने और तेजी पकड़ ली। अब तक 90 प्रतिशत आग बुझा ली गई है और राहत व बचाव कार्य जारी है।

 

 

अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि यह आग कैसे लगी है। इसके अलावा इससे हुए नुकसान की भी जानकारी आना अभी बाकी है। फिलहाल दमकल कर्मचारी आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button