HOMEKATNIMADHYAPRADESH

8 अगस्त से चलेगी कटनी इटारसी के बीच मेमू ट्रेन, सांसद VD शर्मा दिखाएंगे हरी झंडी, MST सुविधा भी शुरू

कटनी से इटारसी के बीच मेमू ट्रेन 8 अगस्त से शुरू होगी।

जबलपुर/कटनी। कटनी से इटारसी के बीच मेमू ट्रेन 8 अगस्त से शुरू होगी। इसे वर्चुअल रूप से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तथा कटनी खजुराहो लोकसभा सांसद विष्णुदत्त शर्मा हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। सांसद वीडी शर्मा ने इस ट्रेन के प्रारम्भ करने हेतु सुझाव दिया था। सांसद श्री शर्मा ने जबलपुर जोन कार्यालय को इस ट्रेन के परिचालन हेतु आवश्यकता जताई थी। श्री शर्मा ने ट्रेन से प्रतिदिन आने जाने वाले यात्रियों को होने वाली सुविधा की जानकारी दी थी।

कटनी से सिहोरा, जबलपुर, नरसिंहपुर गोटेगांव गाडरवारा आदि स्टेशनों से यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों की सहूलियत के लिए ट्रेन का परिचालन करने का सुझाव दिया था जिसके परिपेक्ष्य में उक्त कटनी इटारसी मेमू ट्रेन क्रमांक 06620/06619 का 8 अगस्त से परिचालन प्रारम्भ करने के आदेश जारी किए गए हैं। 8 अगस्त को सांसद मेमू ट्रेन को वर्चुअल रूप से हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे।

 

पैसेंजर गाड़ियों में एम एस टी की सुविधा शुरू

जबलपुर मंडल से चलने वाली दो पैसेंजर गाड़ियों में रेल प्रशासन ने अप डाउन करने वाले यात्रियों के लिए एमएसटी की सुविधा प्रारंभ कर दी है. इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्वरंजन ने बताया कि इटारसी से चलकर नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर मार्ग से सतना तक जाने वाली पैसेंजर गाड़ी क्रमांक 05671/72 तथा बीना से सागर, दमोह होकर कटनी मुड़वारा तक चलने वाली मेमू ट्रेन क्रमांक 06621/22 में रेल प्रशासन ने अप डाउन करने वाले रेल यात्रियों की सुविधा के लिए अब मंथली सीजन टिकट (एमएसटी) तथा त्रे मासिक सीजन टिकट (क्यूएसटी) जारी करने का निर्देश दिया है.
श्री रंजन ने बताया कि अब नौकरी पेशा तथा व्यवसायिक व्यक्ति जिन्हें कोविड-19 के बाद कम धूरी की यात्रा करने में असुविधा हो रही थी उन्हें रेल से मिलेगा वे अपनी मंथली टिकट बना कर रेल यात्रा सुविधानुसार कर सकेंगे। वर्तमान में रेल प्रशासन ने मंडल की इन्हीं दो गाड़ियों में यह सुविधा प्रारंभ की है।

Show More

Related Articles

Back to top button