HOMEMobileज्ञान

Best Recharge Plan: Jio को पीछे छोड़ देगा 106 रुपये में 84 दिन की वैलिडिटी वाला ये सस्ता प्लान

Best Recharge Plan: Jio को पीछे छोड़ देगा 106 रुपये में 84 दिन की वैलिडिटी वाला ये सस्ता प्लान

Best Recharge Plan: Jio रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी कंपनियां दिसंबर में अपने प्रीपेड प्लान (Prepaid Plan) की कीमत बढ़ा चुकी हैं. वहीं, सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) अभी भी ग्राहकों को पुराने दाम पर ही शानदार प्लान ऑफर कर रही है. आज हम आपको बीएसएनल के एक ऐसे ही प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद सस्ता भी है और इसमें वैलिडिटी भी लंबी मिलती है.

BSNL Rs 106 Prepaid Plan

यहां हम बीएसएनल के जिस प्लान की बात कर रहे हैं वह 106 रुपये का (BSNL 106 Plan) है. इस प्लान में आपको 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है, यानी आप लगभग तीन महीना रिचार्ज (Recharge) की टेंशन से दूर रहेंगे. इतना ही नहीं, इसमें आपको डेटा और कॉलिंग के साथ अन्य सुविधाएं भी दी जाती हैं. प्लान में ग्राहकों को 84 दिन के लिए 3GB डेटा दिया जा रहा है.

खास बात है कि इस डेटा के साथ किसी प्रकार की डेली लिमिट नहीं है, यानी आप वैलिडिटी के दौरान कभी भी इस डेटा को यूज कर सकते हैं. कॉलिंग के लिए आपको 100 फ्री मिनट दिए जाएंगे जिसका इस्तेमाल आप किसी भी नेटवर्क पर कर सकते हैं. इतना ही नहीं, इसमें 60 दिनों के लिए फ्री BSNL Tunes की सुविधा भी मिलेगी. यह प्लान ऐसे ग्राहकों के लिए खास है, जो सीमित डेटा और कॉलिंग चाहते हैं, लेकिन उन्हें वैलिडिटी ज्यादा चाहिए.

Reliance Jio 119 prepaid plan

अगर हम तुलना के लिए रिलायंस जियो का सस्ता 119 रुपये का प्लान देखते हैं, तो इसमें बीएसएनएल के मुकाबले बेहद कम वैलिडिटी मिलती है. जियो प्लान में सिर्फ 14 दिन की वैलिडिटी दी जा रही है. इसमें रोज 1.5 जीबी डेटा के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर की जाती है. इसके अलावा, 300 एसएमएस और जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है.

Show More

Related Articles

Back to top button