HOMEMADHYAPRADESH

2.83 ct diamond रास्ते चलते पल्लेदार का खुल गया भाग्य, जिसे समझा कांच का टुकड़ा वह निकला हीरा

2.83 ct diamond रास्ते चलते पल्लेदार का खुल गया भाग्य, जिसे समझा कांच का टुकड़ा वह निकला हीरा

2.83 ct diamond: panna बेशकीमती हीरों से भरी पन्ना की धरती कब किसकी किस्मत चमका दे, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। ऐसा ही मामला एक बार फिर देखने को मिला, जब पल्लेदारी कर अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले एक गरीब मजदूर को रक्षाबंधन के दिन मंदिर से लौटते समय जमीन पर पड़ा हुआ बेशकीमती हीरा मिल गया।

पहले तो वह हीरे को कांच का टुकड़ा समझकर अपने घर ले आया और घर में रखकर ससुराल चला गया। जब लौटकर आया ताे उसने वह हीरा अपने आसपास रहने वाले लोगों को दिखाया। इसके बाद पता चला कि यह तो बेशकीमती हीरा है। यह सुनते ही मजदूर की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। तत्काल ही मजदूर ने हीरा कार्यालय में जाकर उसे जमा किया। हीरे का वजन 2.83 कैरेट है, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 10 लाख रुपये बताई जा रही है। मजदूर नंदी लाल रजक का कहना है कि उस पर माता रानी की कृपा हुई है। वह पल्लेदारी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है, उसके दो बच्चे हैं। अब वह हीरे की नीलामी से मिलने वाले पैसों से अपना घर बनवाएगा और कोई नया व्यवसाय शुरू करेगा।

इसके पूर्व भी कई लोगों को मिल चुका है हीराः पन्ना की रतनगर्भा धरती में अक्सर लोगों को हीरा जमीन में पड़ा मिल जाता है, हाल ही के कुछ ऐसे उदाहरण भी हैं। अभी हाल ही में एक महिला को जंगल में लकड़ी लेने गई थी और रास्ते में बेशकीमती हीरा मिल गया। इसके पहले भी कई लाेगाें काे पन्ना की धरती पर हीरा मिल चुका है, जिससे उनका भाग्य भी बदल गया।

Show More

Related Articles

Back to top button