HOME

सांसद वीडी शर्मा ने पॉलीटेक्निक कॉलेज में डिप्लोमा इन माईनिंग एंड माइंस सर्वेयिंग शुरू करने तकनीकी शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

कटनी। सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कटनी जिले के शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय मे नवीन पाठयक्रम के रूप में डिप्लोमा इन माईनिंग एंड माइंस सर्वेयिंग प्रारंभ करने के लिए प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार को पत्र लिखा है।

सांसद श्री शर्मा ने मंत्री श्री परमार को लिखे पत्र में कलेक्टर अवि प्रसाद द्वारा आयुक्त तकनीकी शिक्षा को लिखे पत्र का भी उल्लेख किया है।

सांसद ने पत्र मे लिखा है कि कटनी जिले के शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज मे नवीन पाठयक्रम डिप्लोमा इन माईनिंग एंड माइंस सर्वेयिंग शुरू करने से संबंधित सभी जरूरी कार्यवाहियां पूर्ण कर ली गई है। साथ ही आयुक्त तकनीकी शिक्षा भोपाल को प्रस्ताव और विषय विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में निर्धारित प्रारूप में डी.पी.आर तैयार कर भी दो प्रतियों मे भेजी जा चुकी है।

 

सांसद ने पत्र में लिखा है कि कटनी जिले में स्थित माईनिंग उद्योगों की बहुलता के कारण माईनिंग कार्य में दक्ष कुशल श्रमिकों की आवश्यकता है। नवीन पाठयक्रम डिप्लोमा इन माईनिंग एंड माइंस सर्वेयिंग प्रारंभ हो जाने से जिले में दक्ष कुशल श्रमिक प्राप्त होने के साथ-साथ क्षेत्र में युवाओं को रोजगार के अवसर भी प्राप्त हो जायेंगे।

अतः इन सभी दृष्टियों और स्थितियों को देखते हुए शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में नवीन पाठयक्रम डिप्लोमा इन माईनिंग एंड माइंस सर्वेयिंग प्रारंभ किये जाने हेतु संबंधितों को निर्देशित करने का आग्रह सांसद श्री शर्मा ने किया है।

Show More

Related Articles

Back to top button