HOMEMADHYAPRADESH

शिवराज सरकार ने किया चार नई नगर परिषद का गठन

शिवराज सरकार ने किया चार नई नगर परिषद का गठन

भोपालः शिवराज सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए मध्य प्रदेश में चार नई नगर परिषदों का गठन किया है. जबकि एक नगर पालिका की सीमा में भी वृद्धि की है. लंबे समय से इन परिषदों की मांग उठ रही थी, जिसे अब सरकार ने पूरा कर दिया है. अब सरकार ने इनके गठन का निर्देश जारी कर दिया है.

चार नई नगर परिषद का गठन 
स्थानीय लोगों की मांग पर सीएम शिवराज के निर्देश पर 4 नई नगर परिषद का गठन किया गया. इसके अलावा सागर जिले में आने वाली गढ़ाकोटा नगर पालिका की सीमा में वृद्धि के निर्देश जारी कर दिए हैं, इसके अलावा अनूपपुर जिले के बरगवां (अमलाई), सिंगरौली जिले में सरई और बरगवां और सागर जिले में कर्रापुर नगर परिषद का गठन किया है. ये चारों नगर अब नगर परिषद होगी.

 

 

Advertising
Advertising

बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों की मांग पर शिवराज सरकार ने यह फैसला लिया है. क्योंकि लंबे समय से इनके गठन की मांग उठ रही थी. जिसे अब सरकार ने पूरा कर दिया है. अब यह सभी क्षेत्र नगरीय निकायों के दायरे में आएंगे.

 

गढ़ाकोटा नगर पालिका की सीमा में वृद्धि
वहीं शिवराज सरकार के कद्दावर मंत्री गोपाल भार्गव के गृहनगर गढ़ाकोटा नगर पालिका का परिषद की सीमा को भी बढ़ाया गया है. गढ़ाकोटा की सीमा में कई नए गांव जोड़े गए हैं. गढ़ाकोटा में ग्राम पंचायम मगरधा के अनगरीय क्षेत्र मगरधा एवं ग्राम मगरधा, ग्राम पंचायत बेलई के ग्राम भौरदहार, मझगुवां, ग्राम पंचायत संजरा के ग्राम रनगुवां, ग्राम पंचायत बसारी के ग्राम बसारी और ग्राम पंचायत बरखेरा गौतम के ग्राम हिनौता को शामिल किया गया है.

Show More

Related Articles

Back to top button