HOMEMADHYAPRADESH

शक्ति केंद्र को प्रभावशाली बनाकर संगठन को बूथ तक मजबूत करें : वीडी शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष ने जबलपुर में संभागीय बैठक को किया संबोधित

जबलपुर। यह चुनावी वर्ष है। बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए शक्ति केंद्रों को प्रभावशाली बनाए ताकि हमारे संगठन की विचारधारा और सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन नीचे तक हो सके। हमारे शक्ति केन्द्र जितने अधिक शक्तिशाली होंगे, हमारे बूथ भी उतने ही अधिक मजबूत होंगे। सशक्त मजबूत से हमारी जीत भी विराट होगी। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने गुरूवार को जबलपुर के रानीताल स्थित भाजपा कार्यालय में संभागीय बैठक को संबोधित करते हुए कही।

शक्ति केंद्र को प्रभावशाली बनाकर संगठन को बूथ तक मजबूत करें : वीडी शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि हमारी टीम अच्छा कार्य कर रही है और अब हम चुनावी मोड में आ गए है, तो आपके साथ जिलों में आपकी टीम की जिम्मेदारी भी बढ़ गई है। इसीलिए हमने बूथ कार्य विस्तार योजना के माध्यम से बूथां को डिजिटल करने का जो कार्य किया था उसे अपडेट और एक्टिव करें। श्री शर्मा ने कहा कि पूरे देश मे बूथों को डिजिटल बनाने का अभियान चल रहा है और इसकी शुरुआत मध्यप्रदेश से हुई है, और जब शुरुआत हमने की है तो परिणाम भी सबसे अच्छे हमारे होने चाहिए। श्री शर्मा ने कहा कि गुजरात चुनाव की प्रचंड जीत के बाद जब दिल्ली में प्रधानमंत्री जी का अभिनंदन किया गया तब उन्होंने गुजरात की जीत को कार्यकर्ताओं की मेहनत और संगठन की ताकत की जीत बताया। यह हमारे लिए प्रेरणादायक है। श्री शर्मा ने कहा कि आने वाले चुनावों के पूर्व यदि हमने बूथ स्तर तक अपने कार्य को मजबूती से खड़ा कर लिया तो हमारा प्रत्येक बूथ पर 51 प्रतिशत वोट शेयर का जो लक्ष्य है उसे हम आसानी से प्राप्त कर सकते है।

प्रदेश श्री शर्मा ने कहा कि जिलों में पार्टी का वार्षिक कैलेंडर बनाया जाए जिसमे संगठन के कार्यक्रमो की रचना हो, साथ ही प्रत्येक दायित्ववान कार्यकर्ता के मंडलो में प्रवास कार्यक्रम बनाये जाए। उन्होंने कहा कि हमारा प्रत्येक मंडल सक्षम और सफल मंडल बनें, इस दिशा में हमें कार्ययोजना के साथ काम करना है। उन्होंने कहा कि शक्ति केंद्रों की रचना में संयोजक, सह संयोजक, प्रभारी, आईटी प्रभारी, गरीब कल्याण योजना प्रभारी की नियुक्ति की जाए और उन्हें करणीय कार्यो की जानकारी दी जाए।

शक्ति केंद्र को प्रभावशाली बनाकर संगठन को बूथ तक मजबूत करें : वीडी शर्मा

श्री शर्मा ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओ के हितग्राहियों के सम्मेलन मंडल स्तर पर आयोजित किये जायें जिसमे प्रमुख रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना और स्व सहायता समूह के सम्मेलन अवश्य रूप से आयोजित हो।

श्री शर्मा ने कहा कि पार्टी के मोर्चा और प्रकोष्ठ के लिए संगठन द्वारा कार्यक्रम तय किये गए है जिनका क्रियान्वयन हो रहा है। उनके कार्यक्रमो में सभी की सहभागिता हो और कार्यक्रम प्रभावी हो इसके लिए सभी कार्ययोजना बनाये।

संभागीय बैठक में लोकसभा के मुख्य सचेतक, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह, केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते, प्रदेश महामंत्री एवं सांसद कविता पाटीदार, प्रदेश मंत्री आशीष दुबे, प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, अजा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जाटव, प्रदेश शासन के मंत्री रामकिशोर कांवरे, व्यापारी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक शरद अग्रवाल, अमिता चपरा, विधायक अजय विश्नोई, अशोक रोहाणी, सुशील तिवारी इंदु, नंदनी मरावी, जिला प्रभारी वीरेंद्र गुप्ता, डॉ विनोद मिश्रा, जिलाध्यक्ष रानू तिवारी के साथ संभाग के कटनी, नरसिंहपुर, मंडला, डिंडोरी, सिवनी, बालाघाट छिंदवाड़ा के जिला प्रभारी एवं जिलाध्यक्ष उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Back to top button