HOMEMADHYAPRADESH

विश्‍व धरोहर स्थल खजुराहो में होगी पांचवी हेलीकॉप्टर एंड स्मॉल एयरक्रॉफ्ट समिट

समिट के आयोजन के लिए प्रदेश अध्यक्ष ने दिया प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, उड्डयन मंत्री को धन्यवाद

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के सत्ता में आने के बाद से खजुराहो के विकास और इसे अंतरराष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र पर स्थापित करने के लिए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। पहले खजुराहो में जी-20 समिट का आयोजन और अब वहां होने वाली हेलीकॉप्टर एंड स्मॉल एयरक्रॉफ्ट समिट निश्चित रूप से खजुराहो को विश्‍व स्तर पर प्रसिद्धि दिलाएगी और अपने मंदिरों तथा मूर्तियों के लिए विख्यात यह विश्‍व धरोहर स्थल पर्यटन के क्षेत्र में नई ऊचाईयों को छुएगा। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने हेलीकॉप्टर एंड स्मॉल एयरक्रॉफ्ट समिट के लिए खजुराहो का चयन किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कही।

श्री शर्मा ने खजुराहो में इस आयोजन के लिए तथा दो पायलट ट्रेनिंग स्कूलों के शुभारंभ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान एवं केंद्रीय उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को धन्यवाद दिया है।

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय, मध्यप्रदेश सरकार, पवनहंस और एफआईसीसीआई द्वारा संयुक्त रूप से विश्‍व धरोहर स्थल खजुराहो में 25 जुलाई को पाँचवी हेलीकॉप्टर एंड स्मॉल हेलीकॉप्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है। इस समिट की थीम ’रीचिंग द लास्ट माइलः रीजनल कनेक्टिविटी थ्रो हेलीकॉप्टर्स एंड स्मॉल एयरक्राफ्ट्स’ होगी। समिट में नागरिक उड्डयन सेवाओं से जुड़े कई विषयों पर मंथन होगा। टूरिस्ट स्थलों को सिविल एविएशन से जोड़ने को लेकर भी चर्चा होगी। इंडस्ट्री से जुड़े कई स्टेकहोल्डर और पॉलिसी मेकर को एक साथ एक प्लेटफार्म पर लाने को लेकर चर्चा होगी। पहाड़ी और दूरदराज के इलाक़ों को उड़ान स्कीम से जोड़ने को लेकर भी मंथन होगा। शहरों और टूरिस्ट स्पॉट की कनेक्टिविटी पर प्लानिंग होगी। श्री शर्मा ने आशा जताई कि खजुराहो में इस समिट के आयोजन से न सिर्फ यहां पर्यटन का विकास होगा, बल्कि खजुराहो को दुनिया के हवाई यातायात मानचित्र पर उभारने में भी मदद मिलेगी। श्री शर्मा ने कहा कि इसके साथ ही 25 जुलाई को ही खजुराहो में दो पायलट ट्रेनिंग स्कूलों का भी उद्घाटन किया जाएगा।

पायलट ट्रेनिंग स्कूल का औपचारिक शुभारंभ मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय उड्डयन मंत्री करेंगे, इससे प्रदेश के युवाओं को भी पायलट के रूप में अपना कॅरियर संवारने का अवसर मिलेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button