ChattisgarhHOME

रायपुर रेल स्टेशन में शिफ्टिंग के दौरान डेटोनेटर फटने से विस्फोट, मची अफरा तफरी, उधर पत्थलगांव के मृतक के परिजनों को 50 लाख की घोषणा

रायपुर रेल स्टेशन में शिफ्टिंग के दौरान डेटोनेटर फटने से विस्फोट, मची अफरा तफरी

Railway Station Blast: रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में धमाका होने से सीआरपीएफ के 4 जवान घायल हो गए हैंं। शिफ्टिंग के दौरान डेटोनेटर फटने की सूचना मिली है। जवान जम्मू जाने वाले थे, 4 घायलों में से एक जवान गंभीर रूप से घायल है, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के प्लेटफार्म नबंर 2 पर डेटोनेटर गिरने से विस्फोट हुआ है।

उधर पत्थलगांव में कार से कुचलने वाले मृतक के परिजन को सीएम भूपेश बघेल ने 50 लाख मुआवजे का एलान किया है।

सूचना के मुताबिक डेटोनेटर शिफ्टिंग के दौरान डेटोनेटर गिर जाने से यह हादसा शनिवार सुबह हुआ है। फिलहाल सभी घायल जवानों का इलाज निजी अस्पताल में जारी है। वहीं एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। रेलवे के अधिकारियों की पुष्टि से पहले छह जवानों के घायल होने की सूचना मिली थी।

लेकिन रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक शनिवार सुबह 6:30 बजे झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही सीआरपीएफ की स्पेशल ट्रेन प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी जिसमें तीन कंपनी की शिफ्टिंग हो रही थी, सामान लोडिंग के दौरान इगनाइटर सेट और एसडी कार्तिज जो की ट्यूब लान्चिंग में यूज होता है, इसी का एक बाक्स लोडिंग के दौरान स्पेशल ट्रेन के बोगी नंबर नौ के गेट के पास हाथ से छूट गया, जिससे छोटा ब्लास्ट हुआ, जिससे 4 जवान घायल हुए थे, जिनमें से एक हेड कांस्टेबल चौहान को नारायणा हास्पिटल में एडमिट किया है।

Show More

Related Articles

Back to top button