खेलराष्ट्रीय

मैरी कॉम और सरिता एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी

नई दिल्ली। एमसी मैरी कॉम (48 किग्रा) और एल सरिता देवी (64 किग्रा) अगले महीने होने वाली एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रही हैं।
तीन दिनों तक हुए ट्रायल में भार वर्ग बदलकर भी दोनों अनुभवी खिलाड़ी युवा मुक्केबाजों की चुनौती को पार पाने में सफल रहीं। टूर्नामेंट चीन के हो ची मिन्ह शहर में दो से 11 नवंबर के बीच खेला जाएगा। पांच बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम एशियाई और ओलिंपिक खेलों में 51 किग्रा भार वर्ग को शामिल करने के बाद 2010 से इस वर्ग में खेल रही हैं। यह छठी बार है, जब वे एशियाई चैंपियनशिप में भाग ले रही हैं।
राज्यसभा सांसद मैरी कॉम ने ट्रायल में छह बाउट खेलकर सभी में जीत हासिल की। उन्होंने पिछले साल कहा था कि वे टूर्नामेंट के हिसाब से 48 और 51 किग्रा के भार वर्ग के बीच बदलाव करती रहेंगी। सरिता ने एशियाई चैंपियनशिप में चार स्वर्ण सहित पांच पदक अपने नाम किए हैं। हाल ही में वे पेशेवर बनी थीं, जहां उन्होंने अपना पहला बाउट जीता, लेकिन उन्होंने फिर से एमेच्योर में वापसी की है और वह 60 की जगह 64 किग्रा वर्ग में दावेदारी पेश करेंगी। मैरी कॉम और सरिता ने 2015 में इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था।
मैरी कॉम और सरिता एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button