HOMEKATNIMADHYAPRADESH

मूँग एवं उड़द के उपार्जन कार्य पंजीयन में किसानों को आ रही परेशानियों को लेकर किसान मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन

कटनी। मध्यप्रदेश शासन द्वारा ग्रीष्मकालीन मूँग एवं उड़द के उपार्जन कार्य पंजीयन में किसानों को आ रही परेशानियों की जानकारी मिलते ही भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा जिला कटनी के जिलाध्यक्ष कन्हैया तिवारी के निर्देशन पर जिला किसान मोर्चा द्वारा पोर्टल पर गिरदावरी को अपडेट करने संबंधी जिला कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन अपर कलेक्टर रोमानुस टोप्पो को किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष प्रदीप काछी, जिला मंत्री इंद्र मिश्रा, जिला सो मीडिया प्रभारी शिवप्रकाश चक्रवर्ती ने सौंपा।

सौंपे ज्ञापन में किसान मोर्चा ने यह मांग की है कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा ग्रीष्मकालीन मूंग एवं उड़द की खरीदी हेतु उपार्जन ऐप के माध्यम से मध्यप्रदेश के सभी किसानों का पंजीयन कराया जा रहा है जिसकी अंतिम
तिथि अत्यंत निकट है। जानकारी अनुसार उपार्जन के पंजीयन में किसानों को गिरदावरी संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बहुत अधिक मात्रा में किसान अपना पंजीयन कराने आते हैं किंतु गिरदावरी में फसल ना होने से निराश व हताश होकर वापिस लौट रहे हैं जिसकी जानकारी शिकायत लगातार किसान मोर्चा भाजपा जिला कटनी के पास आ रही है। उपार्जन एप में तत्काल मौजूदा फसल गिरदावरी में अपडेट करवाई जाए व फसल गिरदावरी में अपडेट होने तक यथासंभव उपार्जन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाया जाए जिससे शासन की मनसा अनुरूप अन्नदाता किसानों को लाभ मिल सके व किसानो को होने वाली समस्या से निजात मिल सके और इस प्रयास से किसान खुशहाल व समृद्ध हो सके ।

जिस पर अपर कलेक्टर कटनी द्वारा तत्काल उक्त समस्या के निराकरण हेतु किसान मोर्चा जिला कटनी को आश्वस्त कराया गया की किसानों को पंजीयन में किसी प्रकार की समस्या नही होगी।

 

Show More

Related Articles

Back to top button