HOMEKATNIMADHYAPRADESH

मुड़वारा विधायक के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक से मिले भाजपा पदाधिकारी, कटनी में बढ़ रहे अपराधों को लेकर की चर्चा

कटनी। कटनी में हो रही लगातार गंभीर वारदातों, स्मैक का उपयोग एवं अन्य समस्याओं को लेकर एसपी ऑफिस में मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अश्विनी गौतम, महेश शुक्ला पार्षद राजेश भास्कर, चारों मंडल अध्यक्ष बागीश आनंद, अभिषेक ताम्रकार, संदीप दुबे, मनीष दुबे एवं समाजसेवी प्रकाश आहूजा निरंजन पंजवानी ग्रामीण मंडल महामंत्री मनोज तिवारी पार्षद प्लेग्राउंड के खिलाड़ी विभाष पाटिल, कल्लू बाजपेई, विकास रजक, संदीप बक्श, गजेंद्र राय, जितेंद्र नामदेव एवं वार्डो के नागरिकों ने पुलिस अधीक्षक से भेंट कर कटनी में बढ़ रहे अपराधों पर लगाम लगाने को लेकर चर्चा की।

कटनी एसपी को जानकारी दी गई कि लगातार कब कब किस-किस थाना प्रभारी को इन बढ़ते अपराधों को लेकर लगातार सूचनाएं दी गई हैं विकास यात्रा के दौरान शहर से लेकर गांवों तक भी स्मैक सप्लाई से लेकर परिवारों की परेशानी तक अवैध शराब के विक्रय से लेकर जुआ सट्टा तक पूरी जानकारियां देने के बाद भी थानों में अपनी जवाबदारी का निर्वहन ठीक तरह से नहीं किया जा रहा है.

घटना के तुरंत बाद इस तरह की प्रतिक्रिया या ज्ञापन से पुलिस का ध्यान जांच से ना भटके इसलिए आज सभी वर्गों के साथ एसपी कटनी के साथ चर्चा की गई एवं ज्ञापन सौंपा गया. एसपी कटनी से यह भी कहा गया कि उच्चाधिकारियों सहित समस्त थानों के प्रभारी रात्रि कालीन गस्त में पैदल भी निकले. दिनभर दोपहिया वाहनों का चालान करने में व्यस्तता कम करके रात्रि में घट रहे अपराधों को नियंत्रित करने में ज्यादा ताकत लगाएं.

जगह जगह गोलियां चलने, प्राणघातक हमले एवं हत्या होने से जनता में भय व्याप्त है. इस बात पर विशेष रूप से जोर दिया गया कि समय-समय पर थाना प्रभारियों को फोन के माध्यम से या व्यक्तिगत जानकारी दी गई कि किस तरह से अपराध बढ़ रहे हैं एक जनप्रतिनिधि होने के नाते हर कार्यवाही को सार्वजनिक प्रसारित करना संभव नहीं होता जिस कारण यह बातें भी होती हैं कि जनप्रतिनिधि निष्क्रिय हैं या यह भी बात हो सकती है कि अब क्यों गए लेकिन कारण स्पष्ट है पहले भी लगातार जनप्रतिनिधि द्वारा संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया गया है और आज भी घटना की जांच एवं कार्यवाही के लिए पर्याप्त समय देने के बाद ज्ञापन सौंपने का एवं समस्याओं को एसपी के समक्ष रखने का निर्णय लिया गया.

एसपी कटनी द्वारा आश्वासन दिया गया है कि 1 सप्ताह के अंदर पुलिस की कार्यप्रणाली में सख्ती के साथ परिवर्तन लाया जाएगा.

Show More

Related Articles

Back to top button