KATNI

महिला वित्त एंव विकास निगम अध्यक्ष नें किया आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण

गीत एंव कविताएं सुनी गयी साथ ही उनके द्वारा बच्चों को टॉफी का भी वितरण किया

कटनी म०प्र० महिला वित्त एंव विकास निगम की अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त  अमिता चपरा नें आज बुधवार को एकीकृत बाल विकास परियोजना कटनी शहरी अंतर्गत आंगनबाडी केंद्र क्रमांक 218, आंगनबाडी केंद्र क्रमांक 06 एंव 07 का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान आंगनबाडी केंद्र में 20 से 25 बच्चे उपस्थित रहे। अध्यक्ष महोदय की उपस्थिति के दौरान प्रतिदिन की भांति संबंधित केंद्रों में स्व-सहायता समूहों के द्वारा वितरित नाश्ता एंव खाना की गुणवत्ता को माननीय अध्यक्ष महोदय द्वारा स्वंय देखा गया ।

अध्यक्ष अमिता चपरा द्वारा आंगनबाडी केंद्र में उपस्थित बच्चों से अनौपचारिक शिक्षा के अंतर्गत गीत एंव कविताएं सुनी गयी साथ ही उनके द्वारा बच्चों को टॉफी का भी वितरण किया गया। अमिता चपरा द्वारा आंगनबाडी केंद्रों में उपस्थित अतिकम वजन के बच्चों का वजन भी लिया गया

एंव उसके उपरांत काली अनुपमा स्व-सहायता समूह के किचनशेड का भी औचक निरीक्षण किया गया एवं समूह की उपस्थित महिलाओं से भी चर्चा की गई। उक्त निरीक्षण के दौरान परियेाजना अधिकारी श्रीमति मीना बडकुल, पर्यवेक्षक एवं संबंधित केंद्रों की आंगनबाडी कार्यकर्ता एवं सहायिका भी उपस्थित रही।

Show More

Related Articles

Back to top button