HOMEMADHYAPRADESH

मध्यप्रदेश में यहां दुर्गा समिति द्वारा कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन के मामले में पदाधिकारियों पर पहली एफआईआर

मध्यप्रदेश में यहां दुर्गा समिति द्वारा कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन के मामले में पदाधिकारियों पर पहली एफआईआर

कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले में प्रदेश की सम्भवतः पहली एफआईआर राजधानी भोपाल में दर्ज हुई है। यहां दुर्गा समिति के करीब आधा दर्जन पदाधिकारियों पर यह एफआईआर दर्ज की गई है।

राजधानी में दुर्गा उत्सव की धूमधाम है। जगह-जगह मां जगदंबा की झांकियों के पंडाल सजाए गए हैं। इसे देखने के लिए लोग भी पहुंच रहे हैं। लेकिन पुलिस आठ बजे के बाद इन दुर्गा पंडालों पर निगरानी करना शुरू कर देती है, ताकि कहीं कोई भीड़भाड़ न हो और गाइडलाइन के मुताबिक ही गतिविधियां संचालित हों।

इसी क्रम में हबीबगंज पुलिस ने कलेक्टर गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में बिट्टन मार्केट दुर्गा उत्सव समिति के करीब आधा दर्जन पदधिकारियों पर एफआइआर दर्ज की है। दरअसल, इस दुर्गा उत्‍सव समिति ने झांकी स्‍थल के आसपास मेले का आयोजन किया, जिसमें झूले, दुकानें भी सजाई गईं। इससे लोगों की भीड़ जमा हुई।

पुलिस के मुताबिक शनिवार शाम को सूचना मिली थी कि बिठट्न मार्केट में दुर्गा उत्सव समिति द्वारा मेले का आयोजन किया जा रहा है। पुलिस मौके पर पहुंची तो सूचना सत्‍य पाई गई। पुलिस ने आयोजकों सें मेला लगाने की अनुमति दिखाने के लिए कहा। इस पर समिति के लोगों ने कहा कि माता का पंडाल सजाया है। पुलिस को अनुमति-पत्र वे नहीं दिखा सके। इसके बाद पुलिस ने गिरीराज खटीक, मनीष, रामसलोने, कमलेश, हरिओम, नीलेश, कुणाल, संदेश, कल्याण समेत अन्य के खिलाफ कलेक्‍टर के आदेश के उल्‍लंघन का मामला दर्ज किया

Show More

Related Articles

Back to top button