HOMEMADHYAPRADESH

ब्राम्हण समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले BJP नेता प्रीतम लोधी को भाजपा ने दिखाया बाहर का रास्ता

भोपाल। मध्यप्रदेश में ब्राह्मणों पर विवादित बयान देकर चर्चा में आए बीजेपी नेता प्रीतम लोधी को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. बीजेपी ने प्रीतम लोधी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. भारी विरोध के बाद पार्टी ने यह फैसला किया है. जबकि सुबह वीडी शर्मा के सामने पेश होकर सफाई पेश की थी और सार्वजनिक तौर पर लिखित में माफी भी मांगी थी. प्रदेश में कई जिलों में इस टिप्पणी के बाद विरोध के स्वर उठ रहे थे।

ब्राम्हण समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले BJP नेता प्रीतम लोधी को भाजपा ने दिखाया बाहर का रास्ता

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने लगाई थी फटकार

इस मामले को लेकर बीजेपी ने प्रीतम लोधी को भाजपा कार्यालय तलब किया था. शुक्रवार को प्रीतम लोधी राजधानी भोपाल स्थित पार्टी के कार्यालय पहुंचे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रीतम लोधी फटकार लगाई. प्रीतम लोधी ने अपने बयान को लेकर संगठन को स्पष्टीकरण दिया. आलाकमान की फटकार के बाद लोधी ने अपने बयान के लिए ब्राह्मण समाज से माफी मांगी. प्रीतम लोधी के FIR भी दर्ज हुआ है. अब पार्टी ने भी निष्कासित कर दिया है.

जानिए क्या है पूरा मामला

बीजेपी नेता प्रीतम लोधी ने वीरांगना रानी अवंति बाई लोधी की 191वीं जयंती पर शिवपुरी जिले के खरैह में एक सम्मान समारोह में पहुंचे थे. कार्यक्रम में पंच-सरपंच, जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्यों और छात्रों को सम्मानित किया गया. यहां उन्होंने मंच से ब्राह्मणों के लिए कई अपमानजनक शब्द कहे थे. लोधी ने ब्राह्मणों के चरित्र पर हमला करते हुए कहा कि ब्राह्मण बेवकूफ बनाकर भागवत कराते हैं. सुंदर महिलाओं को देखकर उनके घर खाने की बोलते हैं. देसी घी के पकवानों से भोजन की बोलते है. इतना ही नहीं प्रीतम लोधी ने यह भी कहा कि पंडित जी बैठेंगे बहुत ऊंची जगह पर तुम कहां बैठोगे नीचे सबसे नीचे. वह तुम्हें साथ 8 घंटे पागल बनाएगा और हम बनते हैं. दान देने की सबसे ज्यादा बातें करता है. महिलाएं लाती है घर से फिर उसके चरणों में अर्पण कर देती हैं. ब्राह्मणों पर दिए विवादित बयान का वीडियो वायरल हो गया था.

 

Show More

Related Articles

Back to top button