HOME

नर्मदा तट पर ली सेल्फी तो होगा मोबाईल जप्त!

नर्मदा तट पर ली सेल्फी तो होगा मोबाईल जप्त!
जबलपुर। जबलपुर में जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है. प्रशासन ने जबलपुर जिले में आने वाले नर्मदा के तटीय स्थलों और जल प्रपातों पर सेल्फी लेने पर बैन लगा दिया है. आदेश का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाने पर मोबाइल फोन जब्त कर लिया जाएगा.
सेल्फी को लेकर हो रहे हादसों को लेकर जबलपुर जिला प्रशासन बेहद संजीदा नजर आ रहा है. हाल ही में अनेक जगहों पर सेल्फी के दौरान लोगों के जान गंवाने के बाद जबलपुर जिले में आने वाले नर्मदा के तट और जलप्रताप जैसी जगहों पर सेल्फी लेने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.
जिले के कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी ने सेल्फी के खिलाफ प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर सभी एसडीएम और पुलिस अधिकारियों को सेल्फी को लेकर आदेश जारी किए है.
दरअसल, जबलपुर जिले के तहत आने वाले नर्मदा घाट, भेड़ाघाट और अन्य जलप्रपात से जुड़े पर्यटन स्थलों पर बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं.
बारिश के मौसम में पर्यटक स्थलों पर पहुंचने वाले लोगों की संख्या में खासा इजाफा हो जाता है. कलेक्टर ने बताया कि ऐसे में सचेत रहने और दुर्घटनाओं से बचाव के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए है. आदेश का उल्लंघन करने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मोबाइल फोन जब्त कर लिया जाएगा

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button