HOMEMADHYAPRADESH

छिंदवाड़ा के आयुर्वेदाचार्य की धीरेन्द्र शास्त्री को चुनौती, मेरे मन की बात पढ़ लें दूंगा एक करोड़ रुपये

छिंदवाड़ा के ही आयुर्वेदाचार्य की धीरेन्द्र शास्त्री को चुनौती, मेरे मन की बात पढ़ लें दूंगा एक करोड़ रुपये

Chhindwara एक ओर बागेश्वार धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छिंदवाड़ा आने की तैयारी चल रही हैं। वहीं दूसरी ओर छिंदवाड़ा के ही आयुर्वेदाचार्य डाक्‍टर प्रकाश इंडियन टाटा ने धीरेंद्र शास्त्री को खुली चुनौती दी है।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान डाक्टर टाटा ने कहा कि पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को अगर सिद्धि प्राप्त है, तो वह मेरे द्वारा लिखी पर्ची को लिखकर बताएं कि उसमें क्या लिखा है? अगर यह दावा सच हुआ, तो मैं उन्हें 1 करोड़ रुपए इनाम दूंगा। हां, अगर वह नहीं दे पाए, तो उन्हें मुझे 11 लाख रुपए देना पड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री पर्ची में मन की बात लिखने का दावा करते हैं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है, ये सिर्फ भोले भाले लाेगों को बरगलाने का तरीका है, यदि वो मेरे मन की बात पढ़ लेंगे तो मैं उन्हें एक करोड़ रुपये दूंगा।

उन्होंने कहा कि यह दावा देश भर में फैले सभी पर्ची बाबाओं के लिए है। चाहे वह भी किसी भी धर्म ही क्यों ना हो। डाक्‍टर टाटा के मुताबिक इस प्रकार के बाबा ज्यादातर उन ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी करामात दिखाते हैं, जहां कम पड़े लिखे लोग होते हैं।

उन्‍होंने कहा कि मेरी सलाह है कि इस प्रकार के बाबाओं को धर्म का प्रचार करना चाहिए न कि इस प्रकार का झूठा भरोसा दिलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिद्धि ऐसे ही किसी को नहीं मिल जाती है। मैंने भी 15 सालों तक साधना की है, लेकिन मुझे तो ऐसी कोई सिद्धि नहीं मिली। अब मैं आयुर्वेद के जरिए लोगों का इलाज कर रहा हूं, ये पद्धति व्यापक और भरोसेमंद हैं। लोगों को भी यही सलाह देता हूं कि इस प्रकार के बाबाओं के चक्कर में न पड़ें।

Show More

Related Articles

Back to top button