HOMEKATNIMADHYAPRADESH

खदान के पानी से होगा कटनी के जल संकट का निदान, इमलिया खदान से पानी सप्लाई योजना के कार्य आदेश जारी

कटनी। कटनी के जल संकट को हल करने के उद्देश्य से पूर्व में ही मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल द्वारा कलेक्टर अवि प्रसाद, महापौर प्रीति सूरी, निगमाध्यक्ष मनीष पाठक एवं पार्षदों के साथ बैठक करते हुए दो योजनाओं पर कार्य करने का निर्णय लिया गया था जिसमें से एक योजना बरगी नहर की टनल खुदाई के दौरान निकल रहे पानी को अवरोधों को दूर करते हुए नहर के माध्यम से बैराज तक लाने की थी और इस योजना पर कार्य पूर्ण हो चुका है जिससे उक्त पानी को बैराज तक लाया जाकर इसका लाभ भी लिया जा रहा है, इसी तरह एक और नई योजना इमलिया खदान, जो की नगरनिगम सीमा से बाहर है, में उपलब्ध लगभग 400 मिलियन लीटर पानी को पाइप लाइन के माध्यम से फिल्टर प्लांट तक लाने एवं फिल्टरेशन उपरांत सप्लाई करने की थी, जिसके प्रथम चरण में ढाई करोड़ की योजना तैयार की गई थी. इस योजना को जल्द से जल्द पूर्ण करने एवं राशि उपलब्ध कराने हेतु विधायक संदीप जायसवाल द्वारा माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं विभाग के मंत्री भूपेंद्र सिंह से मिलकर आग्रह किया गया था।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर संजय पाठक विधायक विजयराघवगढ़, प्रणय पांडेय विधायक बहोरीबंद एवं अवि प्रसाद कलेक्टर कटनी के सहयोग से डिस्ट्रिक्ट माइनिंग फंड के माध्यम से दो करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई एवं पचास लाख रुपए की राशि मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल द्वारा विधायक निधि से प्रदान की गई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश एवं विभागीय मंत्री भूपेंद्र सिंह के सहयोग से कार्य की आवश्यकता को देखते हुए नगरीय प्रशासन विकास विभाग द्वारा मध्य प्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी के माध्यम से अल्पकालीन निविदाएं जारी की गईं और निविदा उपरांत कार्य आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. यह कार्य ठेकेदार को 21 दिन की अवधि में पूर्ण करना होगा. यह योजना ना सिर्फ इस गर्मी के जल संकट को दूर करने में सहायता करेगी बल्कि आने वाले वर्षों में जिस तरह से मदन मोहन चौबे वार्ड होंडा एजेंसी के पीछे की खदान के माध्यम से पानी उपलब्ध होता है उसी तरह से इमलिया खदान से भी लगातार पानी प्राप्त होता रहेगा।

 

मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा, प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा, विभागीय मंत्री भूपेंद्र सिंह, विधायक  संजय पाठक एवं प्रणय पांडे, प्रिंसिपल सेक्रेटरी नीरज मंडलोई, कमिश्नर भरत यादव,कलेक्टर अवि प्रसाद, महापौर प्रीति सूरी, निगम अध्यक्ष मनीष पाठक, पार्षदों, निगमायुक्त सत्येन्द्र धाकरे एवं अधिकारियों का आभार व्यक्त किया है जिन सबके सहयोग से ही इस योजना की स्वीकृति एवं कार्य होना सुनिश्चित हो सका है।

Show More

Related Articles

Back to top button