HOMEMADHYAPRADESH

खजुराहो सांसद वीडी शर्मा के क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात, सांसद ने जताया आभार, क्षेत्र में बढ़ेगी रोजगार और विकास की संभावना

नई दिल्ली। सांसद विष्णुदत्त शर्मा के प्रयास से खजुराहो में फ्लाइंग ट्रेनिंग एकेडमी खुलेगी।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा कि भारत को वैश्विक पायलट प्रशिक्षण केंद्र बनाने के उद्देश्य से इन ट्रेनिंग एकेडमी की स्थापना की जायेगी।

यहां केवल देश के ही नहीं बल्कि विदेशों से भी युवा फ्लाइट उड़ाने की ट्रेनिंग लेने पहुंचेंगे. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की एफटीओ यानी उड़ान प्रशिक्षण संगठन नीति के तहत ये अकादमियां खजुराहो के साथ साथ जलगांव, कलबुर्गी, बेलगावी और लीलाबाड़ी में स्थापित की जाएंगी. इन FTO की स्थापना का उद्देश्य भारत को वैश्विक उड़ान प्रशिक्षण केंद्र बनाना और विदेश में स्थित एफटीओ में भारतीय कैडेटों के पलायन को रोकना है।

 

देश के पांच शहरों में खुलने वाली आठ नई उड़ान प्रशिक्षण अकादमियों में खजुराहो लोकसभा क्षेत्र खजुराहो का चयन करने के लिए खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का आभार व्यक्त किया है।

सांसद श्री शर्मा ने कहा कि भारत को वैश्विक पायलट प्रशिक्षण का बड़ा केंद्र बनाने के उद्देश्य से शुरु हो रही इस प्रशिक्षण अकादमी से खजुराहो संसदीय क्षेत्र के साथ साथ सम्पूर्ण बुंदेलखंड की जनता को लाभ मिलेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button