HOMEMADHYAPRADESH

केन-बेतवा लिंक परियोजना को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, मंत्री तुलसी सिलावट ने दी जानकारी

केन बेतवा लिंक परियोजना को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडीयूलसी

भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बीच बीते 16 सालों से विवादों में केन बेतवा लिंक प्रोजेक्ट योजना को अब हरी झंडी मिलना तय हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) नवंबर में केन बेतवा इंटरलिंक प्रोजेक्ट (ken betwa link pariyojna ) की शुरुआत करेंगे. 45 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा. केंद्र सरकार ने प्रोजेक्ट को शुरू करने को मंजूरी दे दी है.

नवंबर महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और एमपी के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में प्रोजेक्ट की शुरुआत होगी. प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा है कि केन बेतवा लिंक परियोजना पर केंद्र और यूपी-एमपी राज्य की सहमति बन गई है. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे.

यूपी चुनाव से पहले देश की इंटरलिंक रिवर प्रोजेक्ट योजना की शुरुआत होने पर मंत्री सिलावट ने कहा कि यह चुनाव के लिहाज से नहीं बल्कि एमपी और यूपी के बुंदेलखंड को सूखे से राहत देने का प्रोजेक्ट है. इसे चुनाव से जोड़ना ठीक नहीं है. लेकिन अब दोनों राज्यों के बीच कोई विवाद नहीं है और नवंबर से प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा.

Show More

Related Articles

Back to top button