राष्ट्रीय

कर्नाटक: डॉक्टर ने मॉल में मास्क पहनने से किया इनकार, बताया बेवकूफी भरा नियम

दूसरी तरफ कर्नाटक में एक ऐसे डॉक्टर पर केस दर्ज करना पड़ा है जिन्होंने मॉल में मास्क पहनने से इनकार कर दिया। मामला मेंगलुरु का है। इस पूरे मामले का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

देशभर में जारी कोरोना का कहर डॉक्टरों को भी नहीं बख्श रहा है। एक तरफ जहां डॉक्टर मरीजों को कोरोना से बचने के लिए हर संभव सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं तो वहीं, दूसरी तरफ कर्नाटक में एक ऐसे डॉक्टर पर केस दर्ज करना पड़ा है जिन्होंने मॉल में मास्क पहनने से इनकार कर दिया। मामला मेंगलुरु का है। इस पूरे मामले का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वीडियो में डॉक्टर श्रीनिवास से एक अन्य ग्राहक मास्क पहनने के लिए निवेदन करता है लेकिन डॉक्टर उसे मना कर देते हैं। पूरा वाकया मेंगलुरु के एक मॉल के ग्रासरी शॉप का है। इसके बाद डॉक्टर काउंटर पर बिलिंग के लिए जाते हैं और उसी वक्त स्टोर मैनेजर भी उनसे मास्क पहनने को कहते हैं।

हालांकि, इस बार डॉक्टर मैनेजर के साथ बहस करने लगते हैं और मास्क पहनने को ‘मूर्खता से भरा नियम’ बताते हैं। इतना ही नहीं डॉक्टर को वीडियो में कहते सुना जा सकता है कि वह कोविड-19 से रिकवर कर चुके हैं और इसलिए वह अब किसी के लिए खतरा नहीं हैं।

हालांकि, मैनेजर उन्हें तब भी यह याद दिलाता है कि मास्क पहनना अनिवार्य है। यह वाकया 18 मई  का है।

मेंगलुरु के कमिश्नर एन शशि कुमार के मुताबिक, ‘मैनेजर की तरफ से मिली लिखित शिकायत के बाद महामारी ऐक्ट की संबंधित धाराओं के तहत केस फाइल कर लिया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button