HOMEKATNIMADHYAPRADESH

कटनी में पकड़े गए हथियार सप्लायर से पूछताछ के बाद NIA की टीम पहुंची ब्यौहारी, मिले कुछ अहम सुराग

कटनी में पकड़े गए हथियार सप्लायर से पूछताछ के बाद NIA की टीम पहुंची ब्यौहारी, मिले कुछ अहम सुराग

रांची। राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने पश्चिमी सिंहभूम के टोकलो थाना क्षेत्र के लांजी में सुरक्षा बल पर हुए माओवादियों के डायरेक्शनल बम से हमला मामले में एक दिन पूर्व मध्य प्रदेश में एक संदिग्ध के ठिकाने पर छापेमारी की है। जानकारी के अनुसार एनआइए ने यह छापेमारी मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र के बंशुक्ली चौराहा में की है, जहां से एनआइए को मोबाइल फोन, हाथ से लिखी हुई डायरी व अन्य संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं, जिसकी जांच की जा रही है।

उल्‍लेखनीय है कि डायरेक्शनल बम से हमला मामले में एनआइए ने मध्य प्रदेश के कटनी जिले के बरही थाना क्षेत्र स्थित हीरापुर निवासी जैकी पार्धी नामक हथियार सप्लायर को रिमांड पर लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। जैकी पार्धी को गत वर्ष दिसंबर महीने में सरायकेला-खरसांवा की पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसपर माओवादियों तक विस्फोटक, हथियार व कारतूस पहुंचाने का आरोप है।

यह भी आरोप है कि उसने झारखंड में भाकपा माओवादियों के शीर्ष उग्रवादियों तक एके-47 सहित कई घातक हथियार की सप्लाई की है। एक दिन पूर्व मध्य प्रदेश में हुई छापेमारी भी जैकी पार्धी से मिले इनपुट के आधार पर ही की गई है।

गौरतलब है कि चार मार्च को पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोकलो थाना क्षेत्र के लांजी पहाड़ी पर दस्ते की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस पर माओवादियों ने डायरेक्शनल बम से हमला कर दिया था, जिसमें तीन जवान शहीद हुए थे और दो जवान जख्मी हो गए थे। शहीद जवानों में झारखंड जगुआर के सिपाही हरिद्वार साह, किरण सुरीन व हवलदार देवेंद्र कुमार पंडित शामिल थे। घायलों में सिपाही दीप टोपनो और निकू उरांव शामिल थे।

Show More

Related Articles

Back to top button