HOMEजरा हट केराष्ट्रीय

Wedding Advertisement सैलरी 30 लाख हो, IIT से पढ़ा हो, दो से ज्यादा भाई बहन न हों; शादी के विज्ञापन की ये हैं शर्तें, पढ़ें

Wedding Advertisement सैलरी 30 लाख हो, IIT से पढ़ा हो, दो से ज्यादा भाई बहन न हों; शादी के विज्ञापन की ये हैं शर्तें, पढ़ें

Wedding Advertisement सोशल मीडिया पर कई ऐसे ग्रुप बने हुए हैं जिसमें अलग-अलग समाज के लोग अपने बेटे-बेटियों के लिए शादी खोजते हुए और विज्ञापन देते हुए मिल जाएंगे। इन दिनों भी सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन वायरल हो रहा है। जिसमें होने वाले पार्टनर के लिए अजीबोगरीब शर्तें रखी गई हैं। शर्तों में कहा गया है कि पार्टनर के दो से ज्यादा भाई बहन न हो।

इसी तरह से अगर एमबीए की डिग्री है तो उसमें टॉप के कॉलेज से ही होने चाहिए। जॉब लोकेशन दिल्ली-एनसीआर होना चाहिए। ट्विटर पर वायरल हो रहे इस विज्ञापन को @RetardedHurt नाम की आईडी से शेयर किया गया है। विज्ञापन के आखिरी में किसी जाति का होना चाहिए यह भी बताया गया है। जिसमें अग्रवाल जाति और नान मांगलिक की बातें भी कही गई हैं।

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस पोस्ट पर कई यूजर्स कमेंट्स किए हैं। कईयों ने तो यहां तक कह दिया कि इतने सारे डिमांड होने की वजह से शादी भला कैसे होगी। वहीं, अन्य यूजर्स ने लिखा है कि जिसका जीवन है उसको पार्टनर को चयन करने का अधिकार है। हम कौन होते हैं इस मसले पर टिप्पणी करने वाले। पोस्ट पर अब तक सैकड़ों लोग कमेंट्स कर चुके हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे विज्ञापन में कहा गया है कि पार्टनर के दो से ज्यादा भाई बहन न हों। सालाना सैलरी भी 30 लाख रुपए से कम न हो। इसके साथ-साथ पार्टनर का कद 5.7 से 6 फीट के बीच हो। यही नहीं पढ़ाई के लिए भी शर्तें रखी गई है। जैसे कि अगर आईआईटी हो तो उसमें भी टॉप फाइव कॉलेज ही होना चाहिए। अगर एनआईटी हैं तो उसमें भी कुछ चुनिंदे कॉलेज होने चाहिए। जिनके नाम भी बताए गए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button