जलाने से पहले चिता से शव को उठाकर ले गए अस्पताल, डॉक्टर बोले-ये ज़िंदा…


UP, sant kabeer nagar news। संतकबीरनगर जिले की नगर पंचायत मेंहदावल के मोहल्ला सोनबरसा गांव के रहने वाले एक किशोर की शनिवार की रात तबीयत बिगड़ी तो परिजन उसे सीएचसी मेंहदावल ले गए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। परिजन अंतिम संस्कार के लिए शव को घाट पर ले गए, जहां आशंका जताई कि अभी किशोर जीवित है। 

फिर शव को चिता से उठा कर सीएचसी ले गए। जहां डॉक्टर ने देखते ही फिर किशोर को मृत घोषित किया। परिजनों ने किशोर की मौत की वजह ठंड बताई। तहसीलदार भी पुलिस के साथ मौके पर पहुंची। तहसीलदार ने पोस्टमार्टम के बाद ही ठंड से मौत की पुष्टि होने का जिक्र किया, लेकिन परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने को तैयार नहीं हुए। पुलिस ने पंचनामा कर शव परिजनों को सौंप दिया।

मेंहदावल कस्बा के सोनबरसा वार्ड निवासी 14 वर्षीय विशाल यादव पुत्र संतोष यादव की शनिवार की रात हालत बिगड़ गई। परिजन उसे सीएचसी मेंहदावल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पीड़ित पिता संतोष यादव ने बताया कि शनिवार को गेहूं की सिंचाई हो रही थी। 

देर शाम सिंचाई करके बेटा घर लौटा और भोजन करके रात में सोया। रात में ही अचानक बेटे को उल्टी शुरू हो गई। बेटे को सीएचसी मेंहदावल ले गए, जहां डॉक्टर ने बेटे को मृत घोषित कर दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *