HOMEज्ञानज्योतिषधर्म

Yearly Horoscope 2022 राशिफल में जानते हैं आपके लिए नया साल कैसा साबित होगा

Yearly Horoscope 2022 राशिफल में जानते हैं आपके लिए नया साल कैसा साबित होगा

Yearly Horoscope 2022: वार्षिक राशिफल के मुताबिक साल की शुरुआत में कालसर्प योग का निर्माण हो रहा है. इसके अलावा जनवरी माह में ही सूर्य का मकर राशि में प्रवेश होगा. अप्रैल माह में शनि देव का राशि परिवर्तन होगा. इसके अलावा भी कई प्रमुख ग्रहों का गोचर होगा. Yearly Horoscope 2022 से जानते हैं कि आपके लिए नया साल कैसा साबित होगा.

मेष (Aries)- बीते सालों की परेशानियां दूर होंगी. करियर, उद्योग, घर समेत कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी. नए साल में मकान खरीदने का योग है. नौकरी में प्रमोशन का अवसर मिलेगा. जिससे आमदनी में इजाफा होगा. जिनकी शादी नहीं हुई है उन्हें विवाह का प्रस्ताव मिलेगा. हालांकि सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा. नौकरी की तलाश करने वालों को मल्टीनेशनल कंपनी से ऑफर आएगा. इसके अलावा नौकरी में परिवर्तन का योग है.

वृषभ (Taurus)- पूरे साल नई ऊर्जा, प्रेरणा से लबरेज रहने वाले हैं. साल के मध्य में नौकरी के लिए कई जगहों की यात्रा करनी पड़ सकती है. प्राइवेट नौकरी करने वालों को नई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. करियर में बदलाव के विषय पर गंभीरता से विचार करना होगा. सेहत को लेकर सावधान रहना होगा. पेट से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है. बैंकिंग-मैनेजमेंट से जुड़े लोगों को अधिक लाभ मिलेगा. इसके अलावा टेक्नोलॉजी से जुड़े विद्यार्थियों को लाभ मिलेंगे. कारोबार में निवेश से लाभ होगा.

मिथुन (Gemini)- 2022 शुभ साबित होगा. शिक्षा के क्षेत्र आय के नए स्रोत बनेंगे. अचल संपत्तियों से आर्थिक लाभ मिलेगा. इस साल नया घर, जमीन या गाड़ी खरीद सकते हैं. पूर्व में किए गए निवेश के भी लाभ के योग हैं. रोजगार में दैनिक आय में वृद्धि होगी. भौतिक सुख-साधनों का भरपूर आनंद लेने वाले हैं. साल के मध्य में बड़ी संपत्ति का लाभ मिलेगा. मानसिक परेशानियां रहेंगी. हालांकि साल के अंत में इन परेशानियों से निजात मिलेगी. नौकरी में बदलाव सोच समझकर करना होगा. शिक्षा से जुड़े लोगों को बहुत राहत मिलेगी. परिवार में बड़े-बुजुर्गों की सेहत का खास ख्याल रखना होगा. 
 
कर्क (Cancer)- नए साल में वाहन सुख का आनंद मिलेगा. इस साल बिजनेस के विस्तार में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. व्यापार के लिए यात्रा करनी पड़ेगी. कानून से जुड़े लोगों के लिए यह साल शुभ साबित होगा. जमीन से जुड़े लोगों को विशेष सावधानी बरतनी होगी. नौकरी की तलाश करने वालों को अच्छी कंपनी से जॅाब का बुलावा आएगा. वैवाहिक जीवन की दिक्कतें दूर होंगी. जिससे परिवार खुशहाल नजर आएगा. मीडिया या मेडिकल के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लक्ष्य प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी.

सिंह (Leo)- साल के मध्य नें नौकरी बदलने का विचार कर सकते हैं. नए साल में नई संपत्ति खरीद सकते हैं. बिजनेस में आर्थिक उन्नति का भरपूर अवसर मिलेगा. अप्रैल में सैलरी में बढ़ोतरी का योग बनेगा. संतान की कामना पूरी होगी. लाइफ पार्टनर के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा करेंगे. साल के मध्य में सेहत से संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. बीमारियों पर धन खर्च होगा. इससे मानसिक परेशानियां बढ़ेंगी. बिजनेस में आर्थिक प्रगति के लिए कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.

कन्या (Virgo)- 2022 में जमीन से जुड़े हर काम में बंपर लाभ मिलेगा. इसके साथ ही अच्छी नौकरी का भी प्रस्ताव मिलेगा. बिजनेस में कोई बड़ी डील कामयाब होगी. उद्योगों से जुड़े कामों में धन लाभ का जबरदस्त योग है. संतान सुख का आनंद प्राप्त करेंगे. हालांकि सेहत से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. नया व्यापार शुरू करना फायदेमंद साबित होगा. परिवार के लोगों को आर्थिक लाभ मिलेगा. नए साल में पारिवारिक मुद्दों पर कुछ बदलाव देखने को मिलेगा.

तुला (Libra)- नए साल में नया बिजनेस करना लाभकारी साबित होगा. साल 2022  साल के बीच में अच्छी नौकरी का सौगात मिलेगा. नौकरीपेशा जातकों को भी पदोन्नति का लाभ मिलेगा. सरकारी विभाग में काम करने वालों के लिए नया साल शुभ साबित होगा. मनपसंद जगह पर परिवर्तन हो सकता है. साल के अंत में पेट से जिड़ी बीमारियां परेशान करेंगी. परिवार के सदस्यों आपकी उन्नति से खुशियां मिलेंगी. शोध से जुड़े लोगों को नया साल शुभ साबित होगा. ससुराल पक्ष से आर्थिक सहयोग मिलेगा. साल के अंत में पारिवारिक विवादों से मानसिक परेशानी होगी.

वृश्चिक (Scorpio)- 2022 में नया कारोबार स्थापित कर सकते हैं. शिक्षा से जुड़े कार्यों में खास लाभ मिलेगा. शिक्षा के लिए विदेश यात्रा कर सकते हैं. बिजनेस में इनवेस्ट करना लाभकारी साबित होगा. इस साल के बीच में अच्छी नौकरी का अवसर मिलेगा. इस साल लेखक, बिजनेस सेक्टर, फूड सेक्टर जैसे क्षेत्रों में से जुड़े लोगों के लिए लाभकारी साबित होगा. फैशन डिजाइनिंग, कंप्यूटर कोर्स, फोटोग्राफी आदि सेक्टर में भी किस्मत आजमा सकते हैं. कंस्ट्रक्शन वर्क से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ मिलेगा. नए साल में इंटरव्यू या बिजनेस में सफलता मिलेगी.

धनु (Sagittarius)- इस साल नई ऊंचाइयों को छुएंगे. देवगुरु बृहस्पति की कृपा से भाग्य का भी साथ मिलेगा. किसी अच्छी कंपनी में अकाउंट्स, फाइनेंस और सेल्स डिपार्टमेंट का नया काम मिलेगा.  साल के मध्य में किसी अच्छे सरकारी विभाग या किसी कंस्ट्रक्शन वर्क से जुड़ सकते हैं. इससे आर्थिक स्थिति सुधरेगी. इस वर्ष मनचाहा वर अथवा वधू की चाहत रखने वालों को इंतजार करना पड़ेगा. वैवाहिक जीवन नें जीवनसाथी से लाभ मिलेगा. नया काम शुरू करने के लिए 2022 शुभ है. नए साल में मार्च के बाद सफलता मिलेगी. इसके अलावा नौकरीपेशा जातकों को विशेष लाभ मिलने वाले हैं.

मकर (Capricorn)- इस साल पारिवारिक जबावदेही बढ़ेगी. मार्च के बाद पिता की संपत्ति में इजाफा होगा. से लाभ होगा. पिता के बिजनेस में विस्तार होगा. नौकरी या करियर में धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे. सेहत को लेकर थोड़ी सावधानी बरतनी होंगी. नौकरी में बॉस से मनमुटाव से कारण ट्रांसफर हो सकता है. जीवनसाथी को जॉब प्रगति होगी. नए साल में पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा. शिक्षा में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिलेगा. कला के क्षेत्र में खास प्रगति होगी.

कुंभ (Aquarius)- आर्थिक लिहाज से यह साल खास रहेगा. जनवरी माह में मंगल गोचर से आर्थिक लाभ मिलेगा. संपत्ति से लाभ का भी योग बनेगा. नौकरी-बिजनेस में सफलता मिलेगी. साल के मध्य मं कार्यस्थल पर बॉस के साथ विवाद हो सकता है. शादीशुदा लाइफ में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. परिवार में भाई-बहनों की सेहत को लेकर परेशान रहना पड़ सकता है. ससुराल या जीवनसाथी से विवाद हो सकता है. हालांकि ये स्थिति कुछ समय के बाद ठीक हो जाएगी.

मीन (Pisces)- साल 2022 आपके लिए अनुकूल रहेगा. इस साल आर्थिक रूप से संपन्न रहने वाले हैं. साल के लगभग मध्य में शनि देव की कृपा से आय के नए स्रोत बनेंगे. करियर में तरक्की का भरपूर अवसर मिलेगा. अक्टूबर में आर्थिक उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. अप्रैल में गुरु का गोचर लाभकारी साबित होगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ मधुर संबंध बनेंगे. जिससे पदोन्नत भी हो सकती है. इसके अलावा  सैलरी में वृद्धि होगी. इस साल परिवार से दूर जाना पड़ सकता है. शुक्र के गोचर से परिवार के लोगों का आर्थिक लाभ मिलेगा. वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी. साल के अंत में विवादों से बचकर रहना होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  NEWS24you इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Show More

Related Articles

Back to top button