Women’s T20 World Cup 2023 भारत V/S पाकिस्तान: भारत की शेरनियों ने पहले मैच में पाकिस्तान को चटाई धूल

टी-20 वर्ल्ड कप...भारत V/S पाकिस्तान: PAK ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी

विश्वकप के पहले मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को पहले मैच में पराजित कर दिया है। भारत ने एक ओव्हर पहले 7 विकेट से मैच जीता।

हरमनप्रीत कौर की लीडरशिप में उतरी टीम इंडिया ने ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में जीत से आगाज किया है। भारत ने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। यह टीम इंडिया की वर्ल्ड कप में पाक पर 5वीं जीत है। ओवरऑल रिकॉर्ड भारत को पाकिस्तान पर 11वीं जीत मिली है।

केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 149 रन बनाए। टीम की ओर से आयेशा नसीम ने 25 गेंदों पर 43 रनों की विस्फोटक पारी खेली। वहीं, कप्तान बिस्माह मरूफ ने 55 गेंद पर नाबाद 68 रन का योगदान दिया। जवाब में भारतीय टीम ने रिचा घोष और जेमिमा रोड्रिग्ज की अर्धशतकीय साझेदारी के दम पर 19वें ओवर में तीन विकेट पर हासिल कर लिया।

ऐसे गिरे टीम इंडिया के विकेट

  • पहला : यास्तिका भाटिया छठे ओवर की तीसरी बॉल पर फातिका सना को कैच दे बैठीं।
  • दूसरा : 10वें ओवर में शेफली वर्मा नशरा संधु की बॉल पर सिद्रा अमीन को कैच दे बैठीं।
  • तीसरा : 14वें ओवर की तीसरी बॉल पर हरमनप्रीत कौर को नशरा संधू ने कप्तान मरूफ के हाथों कैच कराया।

Women’s T20 World Cup 2023

विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान मुकाबला शुरू हो गया पाकिस्तान ने टॉस जीता है और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। भारत को पाकिस्तान टीम ने जीत के लिए 150 रन का टारगेट दिया है। पाक ने 149 रन बनाए

दीप्ति शर्मा ने टीम इंडिया को दिलाई पहली सफलता, जावेरिया 8 रन बनाकर आउट, स्कोर 149/4 20 ओवर

पाकिस्तान ने ICC विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को 150 रनों का टारगेट दिया है। केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 149 रन बनाए। टीम की ओर से आयेशा नसीम ने 25 गेंदों पर 43 रनों की विस्फोटक पारी खेली। वहीं, कप्तान बिस्माह मरूफ ने 55 गेंद पर नाबाद 68 रन का योगदान दिया। यह पाकिस्तान का विमेंस क्रिकेट में टीम इंडिया के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है। टीम ने पिछले साल सिलहट में 137 रन बनाए थे।

उपकप्तान स्मृति मंधाना चोटिल
इस मुकाबले में उपकप्तान और टॉप ऑर्डर बल्लेबाज स्मृति मंघाना भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। वे मैच से पहले ही चोटिल हो गईं। स्मृति की अंगुली में चोट लगी है।

भारत की ओर से राधा यादव ने दो विकेट झटके। दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर को एक-एक विकेट मिला।

ऐसे गिरे पाकिस्तान के विकेट

  • पहला : दूसरे ओवर की चौथी बॉल पर दीप्ति शर्मा ने जावेरिया खान को हरमनप्रीत के हाथों कैच कराया।
  • दूसरा : 7वें ओवर की 5वीं बॉल पर राधा यादव ने मुनीबा को विकेटकीपर रिचा घोष के हाथों स्टंपिंग कराया।
  • तीसरा : पूजा वस्त्राकर ने 8वें ओवर की तीसरी बॉल पर निदा दार को रिचा घोष के हाथों कैच कराया।
  • चौथा : राधा यादव ने 13वें ओवर की पहली बॉल पर सिद्रा अमीन को विकेटकीपर रिचा घोष के हाथों कैच कराया।

अब देखिए दोनों देशों की प्लेइंग-11
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), 
शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरलीन देओल, रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका सिंह।

पाकिस्तान : बिस्माह मरूफ (कप्तान), मुनीबा अली (विकेटकीपर), जावेरिया खान, निदा दार, आयेशा नसीम, आलिया रियाज, फातिमा सना, नशरा संधु, सादिया इकबाल, ऐमन अन्वर और ​​​​​​​सिद्रा अमीन।

भारत का रिकॉर्ड बेहतर
भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप-2 का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस ग्रुप का पहला मुकाबला वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच शनिवार को खेला गया था। भारत और पाकिस्तान महिला टीमों के टी-20 रिकॉर्ड की बात करें टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार है।

दोनों के बीच अब तक 13 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए। भारत ने 10 में जीत हासिल की, वहीं 3 ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

Exit mobile version