HOMEखेल

LIVE IND VS PAK महामुकाबला: भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप में फिर हराया

LIVE IND VS PAK महामुकाबला: PAK की पारी 147 रन पर ढह गई, भुवनेश्वर को 4 विकेट, भारत की खराब शुरुआत, राहुल आउट

भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला शुरू हो गया है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। 19.5 ओवर के बाद पाकिस्तान की टीम 147 रन पर ढह गई है। भुवनेश्वर ने 26 रन देकर 4 विकेट लिए। इधर भारत की खराब शुरुआत रही लेकिन फिर भारत ने पारी संभाल ली। 19 वें ओवर में हार्दिक पंड्या ने तीन चौके मारे। अंतिम ओव्हर में 7 रन बना कर भारत ने पाक को धूल चटा दी। हांलांकि अंतिम ओव्हर में रविन्द्र जडेजा आउट हो गए तब भारत फिर चिंतित हो गया था। 2 बाल रहते हुए हार्दिक पांड्या ने छक्के के साथ भारत को जीत दिला दी। भारत ने 5 विकेट से पाकिस्तान को हराया।

इंडिया ने पाकिस्तान से पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में मिली हार का हिसाब चुकता कर दिया है। भारत ने एशिया कप के ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले के बाद 5 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली पाक टीम 19.5 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। पाकिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को 10 विकेट से हराया था।

तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने एशिया कप के मुकाबले में पाकिस्तान को 19.5 ओवर में विकेट पर 147 रन ही बनाने दिए। इस तरह भारत को मैच जीतने के लिए 148 रन का टारगेट मिला। पाकिस्तानी टीम की ओर से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 3 और अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट लिए। 1 विकेट आवेश खान को मिला।

हार्दिक की घातक गेंदबाजी
हार्दिक पंड्या ने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटक लिए हैं। उन्होंने इफ्तिखार, रिजवान और खुशदिल को पवेलियन भेजा। तीनों विकेट इस खिलाड़ी ने शॉर्ट गेंद पर लिए। इफ्तिखार 22 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मोहम्मद रिजवान के बल्ले से 43 रन और खुशदिल ने 2 रन बनाए।

 

LIVE IND VS PAK भारत और पाकिस्तान के बीच महा-मुकाबले का इंतजार खत्म हो गया है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 10 महीने के लंबे अंतराल के बाद दोनों टीमें आमने-सामने हैं।

महा मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग 11 

भारत- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

पाकिस्तान- बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, शहनवाज दहानी।

इस मैच में पाकिस्तान की टीम काली पट्टी पहनकर उतरी हैं। दरअसल पाकिस्तान भीषण बाढ़ से जूझ रहा है। इसमें हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। बाढ़ पीड़ितों के सपोर्ट के लिए पाकिस्तानी टीम ने यह फैसला लिया है। इसकी जानकारी टीम के कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

हर फॉर्मेट में 100 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले पहले इंडियन
यह विराट कोहली का 100वां टी-20 इंटरनेशनल मैच होगा। अगर कोहली आज खेलते हैं तो वह भारत के पहले खिलाड़ी बनेंगे, जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेले हैं। यह उपलब्धि हासिल करने वाले कोहली दुनिया के दूसरे क्रिकेटर हैं। न्यूजीलैंड के रॉस टेलर पहले खिलाड़ी हैं।

नहीं चला बाबर का बल्ला
पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम आज के मैच में कुछ खास नहीं कर सके। उनका विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लिया। बाबर भुवी की शॉर्ट पिच गेंद को बांउड्री के बाहर भेजना चाहते थे, लेकिन वो एक्स्ट्रा बाउंस संभाल नहीं पाए और अर्शदीप को कैच दे बैठे।

पहले ओवर में दो बार आउट होने से बचे रिजवान

  • मैच का पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार करने आए और ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद रिजवान को अंपायर ने LBW आउट करार दे दिया, लेकिन रिव्यू लेकर वह बच गए।
  • वहीं, ओवर की आखिरी गेंद पर रिजवान के खिलाफ बल्ले के बाहरी किनारे को लेकर जोरदार अपील हुई और रोहित शर्मा ने रिव्यू भी ले लिया। रिजवान दूसरी बार नॉटआउट करार दिए गए।
Show More

Related Articles

Back to top button