HOMEMADHYAPRADESH

Whatsapp पर पार्टनर ने नाराज होकर कर दिया है Block? इस जुगाड़ू Trick से करें मैसेज

Whatsapp पर पार्टनर ने नाराज होकर कर दिया है Block? इस जुगाड़ू Trick से करें मैसेज

शायद ही कोई ऐसा स्मार्टफोन यूजर होगा जो वॉट्सएप (WhatsApp) का इस्तेमाल नहीं करता होगा. वॉट्सएप दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्स में से एक है, जिससे आज लॉग एक दूसरे से जुड़े रहते हैं, चैट करते हैं, वॉयस और वीडियो कॉल करते हैं. वॉट्सएप कई सारे अनोखे फीचर्स से लैस है जिनमें से एक ‘ब्लॉक’ भी है. आप जिसे चाहें उसे वॉट्सएप पर ब्लॉक कर सकते हैं जिसके बाद वो आपको मैसेज नहीं कर पाएंगे. आज हम आपको एक ऐसी जुगड़ू ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप ब्लॉक होने के बाद भी अपने मैसेज को सामने वाले इंसान तक पहुंचा सकते हैं..

WhatsApp का ब्लॉक फीचर

वॉट्सएप पर अगर आपको कोई बार-बार मैसेज करके परेशान कर रहा है या फिर आप किसी से बात नहीं करना चाहते हैं, नाराज हैं.. तो आप उन्हें वॉट्सएप पर ब्लॉक कर सकते हैं जिसके बाद आपके पास उनसे कोई मैसेज नहीं आएंगे. आपको बता दें कि जब भी आप किसी को ब्लॉक करेंगे, तो उन्हें इस बात की खबर नहीं दी जाएगी. ये वॉट्सएप का एक बहुत लोकप्रिय सिक्योरिटी फीचर है.

हो गए हैं Block तो इस जुगड़ू ट्रिक से करें मैसेज

अगर आपके किसी दोस्त या फिर आपके पार्टनर ने आपको नाराजगी में ब्लॉक कर दिया है, तो हमारे पास एक ऐसी जुगड़ू ट्रिक है जिसकी मदद से आप ब्लॉक होने के बावजूद उन्हें मैसेज कर सकेंगे. आप चाहें तो अपना वॉट्सएप अकाउंट डिलीट करके फिर से बना सकते हैं, इस तरह आप अनब्लॉक हो सकते हैं.

अकाउंट को ऐसे करें डिलीट

अगर आप सोच रहे हैं कि आप अपने वॉट्सएप अकाउंट को कैसे डिलीट कर सकते हैं, तो हम आपको बता दें कि ऐसा करने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर वॉट्सएप का ऐप खोलना होगा, फिर ‘सेटिंग्स’ में जाकर ‘अकाउंट’ ऑप्शन पर क्लिक करना होगा जहां आपको ‘डिलीट अकाउंट’ दिखाई देगा. इसके बाद आपको वहां अपना फोन नंबर फीड करना होगा जिसके बाद आप अपने अकाउंट को डिलीट कर सकेंगे. इस तरह जब आप फिर से वॉट्सएप इंस्टॉल करेंगे, तो आपके पार्टनर ने आपको अनब्लॉक कर दिया होगा.

आपको बता दें कि ऐसा करने में आपका सर वॉट्सएप डेटा डिलीट हो जाएगा. साथ ही, ये एक ट्रिक है, अनब्लॉक होने के लिए वॉट्सएप की तरफ से कोई फीचर या ऐप की सुविधा नहीं दी जाती है.

Show More

Related Articles

Back to top button